scorecardresearch

Mahindra Scorpio N 2022 भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल

2022 Mahindra Scorpio N भारत में लॉन्च हो चुकी है और यहां आप मात्र 2 मिनट में जानें इस एसयूवी की कीमत से लेकर इसमें दिए गए नए फीचर्स की पूरी डिटेल।

Mahindra Scorpio 2022 । Mahindra Scorpio N
Mahindra Scorpio N SUV नए अवतार में कंपनी ने लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये तय की गई है। (फोटो- MAHINDRA)

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो को नए अवतार ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी को कंपनी ने डिजाइन से लेकर फीचर्स तक हर मामले में अपडेट किया है। महिंद्रा ने इस एसयूवी का 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और इसके टॉप मॉडल में जाने पर ये कीमत 19.49 लाख रुपये हो जाती है।

कंपनी ने इस ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के लिए बुकिंग प्रोसेस आधिकारिक तौर पर 30 जुलाई 2022 को शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी इस एसयूवी के ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमतों का खुलासा 21 जुलाई को करेगी। कंपनी ने इस एसयूवी की के लिए जारी की गई कीमतों को पहली 25 हजार बुकिंग के लिए तय किया है।

ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के तीन ट्रिम्स का विकल्प दिया है। जिसमें पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है और यह इंजन 203 बीएचपी की पावर और 370 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी ने इस स्कॉर्पियो के डीजल इंजन वेरिएंट में तीन ऑन रोड ड्राइव मोड दिए हैं जिसमें ज़िप, जैप और जूम शामिल हैं। कंपनी ने तीनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है जिसके साथ इसके पेट्रोल इंजन को 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा सकता है।

नई स्कॉर्पियो एन को कंपनी ने पांच ट्रिम्स के साथ पेश किया है जिसमें पहला Z2, दूसरा Z4, तीसरा Z6, चौथा Z8 और पांचवा Z8 लग्जरी ट्रिम है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, 8 इंच की टच स्क्रीन वाला एड्रेनो एक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट और रियर कैमरा, ऑटो स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, पहली और दूसरा रॉ के लिए टाइप-सी यूएसबी पोर्ट, कीलेस गो, वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स को दिया गया है।

इसके अलावा इस एसयूवी में 12-स्पीकर वाला 3D Sony साउंड सिस्टम और कनेक्टेड कार, छह एयरबैग, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल-होल्ड कंट्रोल, हिल-डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X