ताज़ा खबर
 

Mahindra Scorpio से लेकर Maruti Wagon-R तक देखें भारत की 5 पुरानी गाड़ियां, 22 सालों से लगातार ब्रिकी पर होने के बावजूद लोग करते हैं खूब पसंद!

महिंद्रा बोलेरो को भारत में 4 अगस्त 2000 में महज 4.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम मुंबई की कीमत में लॉन्च किया गया था। बता दें, महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय बाजार में बोलेरो के एक और अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है।

Mahindra Bolero BS6 launch date, Mahindra Bolero BS6 Price, Mahindra Bolero BS6 Features, Mahindra Bolero BS6 images, Mahindra Bolero BS6 mileage, New Mahindra Bolero BS6 modelप्रतिकात्मक तस्वीर: नई Mahindra Bolero BS6 में कंपनी ने इंटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया है।

Top 5 Oldest cars in India: भारत में 1 अप्रैल से नए उत्सर्जन मानक बीएस6 लागू हो गए हैं, जिनके चलते कई वाहन कंपनियां ना सिर्फ अपने प्रोडक्ट के बीएस6 मॉडल को लॉन्च कर रही हैं, बल्कि पुराने कुछ लोकप्रिय वाहनों को भी बीएस6 इंजन के साथ नए अवतार में उतारने की तैयारी में हैं। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की वो 5 लोकप्रिय गाड़ियां जो कई सालों से लगातार भारतीयों को पसंद आ रही हैं।

Honda City: होंडा कार्स इंडिया की प्रसिद्व कार होंडा सिटी को 1998 में लॉन्च किया था। हालांकि भारत में लॉन्च किया जाने वाला मॉडल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिकने वाला थर्ड-जेनरेशन मॉडल था। जापानी कार निर्माता की यह कार देश में पिछले 22 वर्षों से बिक्री पर है। बता दें, होंडा इस साल इस सेडान के नेक्सट जेनरेशन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 2020 सिटी में इलेक्ट्रिक सनरूफ, लेन वॉच कैमरे, एमआईडी के लिए 7 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलेक्सा रिमोट कम्पैटिबिलिटी के साथ होंडा कनेक्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस कार में 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा।

Maruti Suzuki Wagon-R: वैगनआर को दिसंबर 1999 में मारुति सुजुकी द्वारा भारतीय बाजार में पेश किया गया था। हालांकि इस कार को अब तक सिर्फ दो बार ही अपडेट किया गया है। वैगनआर भारतीय बाजार की एक लोकप्रिय कार है। इस कार में वर्तमान में 1.0 लीटर K10B पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 68 PS की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर K12M मोटर भी मिलती है। नई पीढ़ी की वैगनआर की कीमत 4.45 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Mahindra Bolero: महिंद्रा बोलेरो को भारत में 4 अगस्त 2000 में महज 4.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम मुंबई की कीमत में लॉन्च किया गया था। जो फ्री फ्रंट सस्पेंशन की सुविधा से लैस महिंद्रा की लाइनअप में पहली SUV थी। बोलेरो में इन दो दशकों में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। बता दें, महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय बाजार में बोलेरो के एक और अपडेटेड वर्जन का खुलासा किया है, जिसमें BS6 कंम्पलाइंट 1.5-लीटर 3-सिलिंडर mHawk75 डीजल इंजन दिया गया है। इस अपडेटेड SUV की कीमत 7.98 लाख रुपये से 8.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच रखी गई हैं।

Maruti Alto: मारुति सुजुकी ने पहली पीढ़ी की ऑल्टो को साल 2000 में लॉन्च किया था। ऑल्टो कई वर्षों से देश की सबसे अधिक बिकने वाली भारतीय कार रही है। फिलहाल मार्केट में इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है। मारुति सुजुकी भारत में ऑल्टो को एकमात्र 796 सीसी के तीन-सिलेंडर इंजन के साथ पेश करती है जो 69 एनएम टार्क के साथ 48 पीएस की पावर प्रदान करता है।

Mahindra Scorpio: बोलेरो के बाद स्कॉर्पियो भारतीय बाजार में महिंद्रा की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार है। यह एसयूवी देश में 18 सालों से बिक्री पर है। फिलहाल कंपनी इसके नए मॉडल पर काम कर रही है, जिसे अगले साल के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rolls-Royce Phantom से लेकर Lamborghini Aventador तक ये हैं भारत की सबसे महंगी गाड़ियां, कीमत 10 करोड़ से भी ज्यादा!
2 कोरोना वायरस से बचाव में TVS ने उठाये बड़े कदम, 1 मिलियन से ज्यादा फेस मास्क बनाकर लोगों में बांटे! पढ़ें पूरी डिटेल
3 साउथ अफ्रीका के Politician को उनकी Mercedes में दफनाया गया! अंतिम इच्छा मरने से पहले ही कर दी थी जाहिर
यह पढ़ा क्या?
X