ताज़ा खबर
 

Mahindra Scorpio BS6 के वैरिएंट और कीमत को लेकर हुआ खुलासा, जानिए लांचिंग से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल!

बता दें, BS6 Mahindra Scorpio के अलावा कंपनी इस कार की नई जेनरेशन पर भी काम कर रही है, जिसे भारत में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कंपनी जल्द अपनी XUV500 और नई Thar को भी लॉन्च करने की तैयारी में है।

BS6 Mahindra Scorpio में कंपनी कुछ नए फीचर्स को शामिल कर सकती है।

BS6 Mahindra Scorpio: देश में नए उत्सर्जन मानक BS6 लागू होने से सभी वाहन निर्माता कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करने में लगी हुई हैं। ऐसे में देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा भी अपनी BS6 Mahindra Scorpio को लॉन्च करने के लिए तैयार ​है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई BS6 Mahindra Bolero को भी लांच किया था। जिसके बाद अब कंपनी अपनी दमदार एसयूवी के नए BS6 मॉडल को लांच करने की तैयारी में है। फिलहाल सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे कूल 4 वैरिएंट्स में लॉन्च करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार में वर्तमान में मौजूद 2.5 लीटर की क्षमता वाले डीजल इंजन का प्रयोग नहीं करेगी। यानी इसके बेस ट्रिम को अपडेट नहीं किया जाएगा। BS6 कंम्पलाइंट SUV को चार वैरिएंट्स S5, S7, S9 और S11 में लॉन्च किया जाएगा। नई कार में 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलेगा। जो 140hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। हालांकि इस बात पर अभी संशय बना हुआ है कि इसमें फोर-व्हील-ड्राइव को पेश किया जाएगा या नही। गियरबॉक्स के विकल्प के तौर में इसके बेस S5 वैरिएंट पर 5-स्पीड मैनुअल और बाकी वैरिएंट्स में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा जाएगा।

BS6 Mahindra Scorpio के इंटीरियर की बात करें तो इसमें तीसरी रॉ के लिए साइड-फेसिंग सीटों के साथ S5 वैरिएंट 7 या 9 सीटर के रूप में उपलब्ध होगा, वहीं अन्य वेरिएंट 7 या 8 सीटर विकल्प के साथ आएंगे। इसके साथ ही इस कार में सुरक्षा के माध्य म से S5 बेस वैरिएंट में डयुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, एयर कंडीशनिंग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर्स, रियर पार्किंग सेंसर और महिंद्रा की माइक्रो-हाइब्रिड तकनीक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। दूसरी ओर पूरी तरह से लोडेड S11 टॉप वैरिएंट में एलॉय व्हील, नेविगेशन के साथ 7.0 इंच की टचस्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स शामिल होंगे।

बता दें, महिंद्रा BS6 Scorpio के अलावा इस कार की नई जेनरेशन पर भी काम कर रही है, जिसे 2021 में साल लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कंपनी जल्द अपनी XUV500 और सेकेंड जेनरेशन Thar को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि, Mahindra Scorpio 7 सीटर सेग्मेंट की इकलौती लैडर फ्रेम एसयूवी है, टाटा सफारी के डिस्कंटीन्यू होने के बाद से और कोई दूसरी एसयूवी इस सेग्मेंट में मौजूद नहीं है। मौजूदा मॉडल की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत में 1 लाख रुपये तक का इजाफा कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto से भी कम दाम में कंपनी बेच रही है Swift Dzire और WagonR! शुरूआती कीमत महज 1.90 लाख रुपये
2 Coronavirus Pandemic: लॉक डाउन के दौरान इस शहर में वाहनों के प्रयोग पर लगी रोक! उलंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
3 नए दमदार अवतार में आ रही है Toyota Fortuner! ग्लोबल डेब्यू से पहले ही तस्वीरें हुईं लीक, जानें क्या है इसमें खास