नई Mahindra Scorpio और Xuv500 की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, नए इंजन और फीचर्स के साथ देखें कब होगी भारत में एंट्री!

नई Mahindra Scorpio के इंजन सेटअप में मौजूदा BS6 कंम्प्लाइंट 2.2 लीटर mHawk डीजल और एक नया 1.5 लीटर mStallion TGDI इंजन दिया जाएगा। जो 280Nm के पीक टॉर्क के साथ 160bhp की पावर प्रदान करेगा।

Mahindra Xuv500
Mahindra XUV500 में नया 2.0 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा।

Mahinra’s Upcomins Suv’s: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में एसयूवी गाड़ियों के लिए जानी जाती है। वर्तमान में कंपनी की Bolero, Scorpio और Alturas G4 जैसी गाड़ियां मौजूद हैं। वहीं रिर्पोर्ट के मुताबिक कंपनी कुछ गाड़ियों के नए अवतार पर भी काम कर रही है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह आने वाले कुछ सालों में दो नई एसयूवी लॉन्च करेगी। जिनके कोडनेम W601 और Z101 रखें गए हैं। बता दें, ये गाड़ियां नई पीढ़ी की महिंद्रा XUV500 और स्कॉर्पियो एसयूवी हैं। हालांकि पहले इन गाड़ियों को इस वर्ष की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाना था। लेकिन कंपनी ने कोरोना महामारी के चलते अपनी सभी लांचिंग को टाल दिया है।

Mahindra XUV500: नई महिंद्रा XUV500 के बारे में बात करें तो यह SUV एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसके डिजाइन को नए SsangYong Korando और Mahindra Funster रोडस्टर कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर तैयार किया जाएगा। इसके इंटीरियर में भी कई खास बदलाव किए जाएंगे। नई Mahindra XUV500 में SsangYong Korando की तरह बड़ा 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

वहीं ऑल-न्यू XUV500 में नया 2.0 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो मौजूदा 2.2 लीटर ऑयल बर्नर की तुलना में काफी अधिक शक्तिशाली है। इस कार को कंपनी नए 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश करेगी। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स मिलने की संभावना है।

Mahindra Scorpio: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में मिलने वाले बदलावों में नए LED DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, बड़ा फ्रंट बंपर, लंबा हुड, ब्लैक आउट पिलर्स, बोल्डर शोल्डर लाइनें और एक बड़ा टेलगेट शामिल हो सकता है। वर्तमान स्कॉर्पियो की तुलना में नई कार आकार में ज्यादा बड़ी होगी। इसमें भी XUV500 की तरह ही नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। वहीं इसके डैशबोर्ड पर लगे हेड-अप डिस्प्ले (HUD) यूनिट के साथ आने की संभावना है।

नई स्कॉर्पियो के इंजन सेटअप में मौजूदा BS6 कंम्प्लाइंट 2.2 लीटर mHawk डीजल और एक नया 1.5 लीटर mStallion TGDI इंजन दिया जाएगा। जो 280Nm के पीक टॉर्क के साथ 160bhp की पावर प्रदान करेगा। ट्रांसमिशन के लिए नई कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को स्टैंडर्ड रखा जाएगा।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट