ताज़ा खबर
 

Mahindra ने जारी किया XUV 700 का नया टीजर, सामने आया स्मार्ट डोर हैंडल, देखें वीडियो

Mahindra अपनी नई XUV 700 को जल्द लॉन्च करने वाली है लेकिन इससे पहले कंपनी ने ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए इस एसयूवी के एक प्रीमियम फीचर का टीजर जारी किया है।

सामने आया Mahindra XUV 700 का दमदार फीचर। (फोटो-MAHINDRA)

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी नई एक्सयूवी 700 को जल्द लॉन्च करने वाली है। लेकिन उससे पहले कंपनी ने इस कार का एक प्रीमियम फीचर का वीडियो टीचर जारी किया है।

महिंद्रा ने कार के स्मार्ट डोर हैंडल का एक टीचर जारी किया है जिसमें इस डोर हैंडल की खासियत को बताया गया है। इस वीडियो टीजर में दिखाया गया है कि ये स्मार्ट हैंडल सेंसर पर आधारित हैं जो बिना छुए ही सेंसर अलर्ट होते ही बाहर निकलते हैं।

ये स्मार्ट हैंडल कार लॉक होने के बाद अपने आप बंद भी हो जाते हैं। कंपनी के मुताबिक इस सेगमेंट में ये लेटेस्ट फीचर देने वाली ये भारत की पहली कार है। ये पहला मौका नहीं है जब इसका एक प्रीमियम फीचर रिवील किया गया है। इससे पहल इस एक्सयूवी 700 के तमाम फीचर्स मार्केट लॉन्च से पहले लीक हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस Mahindra XUV700 एक सात सीटर एसयूवी है जिसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया जा रहा है। इसके पेट्रोल इंजन को टर्बो चार्ज्ड बनाया गया है जबकि इसका डीजल इंजन एमहॉक तकनीक पर आधारित होगा।

कार में 6 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है जिसके साथ 6 स्पीड वाले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा। इसके फीचर्स की बात करें तो XUV700 में पैनोरमिक सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट होगा।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इसके अलावा कई तरह से हाइड एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 6 एयरबैग्स, रियर सीटों पर एसी वेंट, क्रूज कंट्रोल, हिल असिस्ट, पुश बटन ऑन ऑफ, हाई स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, मल्टी ड्राइव मोड, की लेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार की कीमत और लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि महिंद्रा अपनी इस एक्सयूवी 700 को अगस्त में लॉन्च करने वाली है। इस कार की कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को 12 से 14 लाख की शुरुआती कीमत के बीच लॉन्च करेगी। लॉन्च होने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई अल्काजार, टाटा सफारी और स्कोडा कुशाक से होना तय माना जा रहा है।

Next Stories
1 Maruti S Presso vs Renault Kwid, 4 लाख के बजट में कौन है ज्यादा माइलेज वाली स्टाइलिश कार
2 60 km माइलेज वाला Honda Activa 1 साल की वारंटी के साथ मिलेगा 20 हजार में, ये है ऑफर
3 जीरो डाउन पेमेंट और इजी EMI के साथ 1.3 लाख में खरीदें Maruti Alto, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
ये पढ़ा क्या?
X