ताज़ा खबर
 

Mahindra Vs Tata: KUV100 या Nexon कौन है कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में बेस्ट, जानिए यहां

अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन फीचर्स स्पेसिफिकेशन और कीमत को लेकर कन्फ्यूज हैं तो यहां जानिए Mahindra KUV100 Vs Tata Nexon में कौन है बेस्ट।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 28, 2021 3:58 PM
Mahindra KUV100 Vs Tata Nexon जानिए कौन है बेस्ट। (फोटो-TATA MAHINDRA)

भारत में कार निर्माता कंपनियां अपने ग्राहकों को बढ़ाने और अपनी विरोधी कंपनियों को पीछे छोड़ने के लिए लगातार अपनी कार के नए मॉडल लॉन्च करती हैं। कार कंपनियों की इस दौड़ में अक्सर ग्राहक उस वक्त कन्फ्यूज हो जाते हैं जब वो अपने बजट में एक कार खरीदने के लिए जानकारी लेते हैं कि कौन सी कार है ज्यादा बेस्ट।

इस बात को ध्यान में रखते हुए हम ऐसे ही ग्राहकों के लिए बताने जा रहे हैं महिंद्रा केयूवी 100 और टाटा नेक्सन में से कौन सी कार है कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में बेस्ट।

Mahindra KUV100: सबसे पहले बात करें महिंद्रा की इस कार के बारे में तो ये कार एक मिनी एसयूवी है जो कम दाम में शानदार स्पोर्टी लुक के साथ आती है। इस कार में 1.2 लीटर का बीएस6 जी 80 पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 82 पीएस पावर और 115 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है। गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है।

महिंद्रा की इस 6 सीटर मिनी एसयूवी में इन्फोटेनमेंट के लिए 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा है। इसके अलावा कार में एडजस्ट की सकने वाली ड्राइवर सीट है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

सुरक्षा के लिहाज से इसमें एबीएस, ईबीडी, स्पीड सेंसिंग के अलावा ऑटोमेटिक डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। महिंद्रा केयूवी 100 की शुरुआती कीमत है 6.05 लाख रुपये।

अब बात करते हैं टाटा नेक्सन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

टाटा की नेक्सन को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उतारा है। इसका पेट्रोल इंजन 1199 सीसी का है तो डीजल इंजन 1497 सीसी का है। टाटा की कम कीमत में आने वाली ये कार अपने सनरूफ के चलते एक प्रीमियम एसयूवी का फील देती है।

ये कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। नेक्सन में सेफ्टी का ध्यान रखते हुए डुअल एयर बैग, हिल स्टार्ट और हिल कंट्रोल असिस्टेंस जैसे प्रीमियम दिए गए हैं। टाटा की इस का को NCAP क्रैश टेस्ट की 5 स्टार रेटिंग मिली है जो इस कार को ज्यादा सुरक्षित होने का भरोसा देती है। नेक्सन की शुरुआती कीमत 7.09 लाख रुपये है।

Next Stories
1 Toyota Corolla खरीदें मात्र 95 हजार रुपये में, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी, यहां है पूरा ऑफर
2 Royal Enfield Bullet 350 को मात्र 45 हजार में खरीदने का मौका, जानिए कहां और कैसे
3 भारत की टॉप 5 बजट कारें, जो देंगी दमदार सुरक्षा के साथ माइलेज और  प्रीमियम फीचर्स, देखें लिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X