ताज़ा खबर
 

महिंद्रा की इस SUV पर मिल रही पूरे 10 लाख रुपये की छूट! जानें पूरा ऑफर

Mahindra Ssangyong Rexton SUV Price in India : इस एसयूवी में 2696 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है। यह 186 बीएचपी की पावर और 402 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। गाड़ी में आराम से सात लोग बैठ सकते हैं।

बंपर डिस्काउंट के बाद महिंद्रा की यह एसयूवी कंपनी की एक्सयूवी 500 और टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा के सबसे ऊंचे मॉडल से भी सस्ती मिलेगी। (फाइल फोटो)

Mahindra Ssangyong Rexton SUV Price, Discount Offer: नई स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह खबर आपके काम आ सकती है। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी एक एक्सयूवी पर देश भर में भारी छूट देने की योजना बना चुकी है। हजार, 10 हजार या 50 हजार रुपए की नहीं। बल्कि करीब 10 लाख रुपए की। कार का नाम है- सैंगयॉन्ग रेक्सटन आरएक्स7 (Ssangyong Rexton RX7)।

दरअसल, कंपनी नौ अक्टूबर को देश में नया फ्लैगशिप मॉडल लॉन्च करेगी, जिसका नाम एक्सयूवी 700 है। पर इसे सैंगयॉन्ग जी4 रेक्सटन (Ssangyong G4 Rexton) के नए मॉडल के तौर पर भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी इस कार के लिए सैंगयॉन्ग के ब्राण्ड का नाम नहीं प्रयोग करेगी।

ये कार होनी है 9 अक्टूबर को लॉन्च

ऐसे में नई कार लॉन्च करने से पहले कंपनी ने रेक्सटन आरएक्स7 का बचा-कुचा स्टॉक निकलाने के लिए खास योजना बनाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा इस 25.99 लाख रुपए वाली कार पर तकरीबन 9.5 लाख रुपए की छूट मुहैया करा रही है। यानी रियायती दर पर यह कार 16.49 लाख रुपए की पड़ेगी।

यह भी कहा जा रहा है कि यह कार 20 लाख रुपए की ऑन रोड पड़ेगी। यानी कि इस कुल रकम में गाड़ी के लिए चुकाया जाने वाला रोड टैक्स, पंजीकरण और बीमा भी शामिल होगा। यूं समझिए इस कार की कीमत छूट के बाद महिंद्रा की एक्सयूवी 500 और टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा के सबसे ऊंचे मॉडल से भी कम हो जाएगी।

रेक्सटन में 2696 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है। यह 186 बीएचपी की पावर और 402 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। गाड़ी में आराम से सात लोग बैठ सकते हैं। फीचर्स के रूप में इसमें सनरूफ, लैदर, अपहोलस्ट्री, क्रूज कंट्रोल और ईएसपी (इलेक्ट्रानिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) सरीखी चीजें दी गई हैं।

आपको बता दें कि कंपनी की सैंगयॉन्ग सीरीज की गाड़ियों की झलक सबसे पहले वर्ष 2012 में देखने को मिली थी। महिंद्रा ने तब इन गाड़ियों को ऑटो एक्सपो में पेश किया था। लेकिन इस बार कंपनी इसकी (एक्सयूवी 700) मार्केटिंग कर बाजार में नया प्रयोग करना चाह रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App