ताज़ा खबर
 

Mahindra Funster : महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर जारी, 2020 Auto Expo में होगी पेश, देखें पहली झलक

Funster SUV कॉन्सेप्ट महिंद्रा के इलेक्ट्रिक स्केलेबल मॉड्यूलर आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म (MESA) पर आधारित है जो कंपनी के बेंगलुरु स्थित रिसर्च सेंटर में बनाया गया है। बता दें, महिंद्रा का यह नया MESA प्लेटफॉर्म 21kWh से लेकर 34kWh के बीच बैटरी पैक तैयार करने के लिए बनाया गया है

Mahindra XUV300 Electric , Mahindra XUV300 Electric price, Mahindra XUV300 Electric details, 2020 Auto expo, Mahindra XUV300 Electric images, Mahindra XUV300 Electric features, Mahindra XUV300 Electric range, Mahindra XUV300 Electric launch in india, Mahindra XUV300 Electric expected launchबता दें, महिंद्रा इस बार 2020 Auto Expo में 4 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश कर रही है।

Mahindra Funster : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी Funster का पहला टीजर वीडीयो जाारी कर दिया है। जिसे 2020 Auto Expo में पेश किया जाएगा। नए टीजर में कार के फ्रंट में स्लीक ट्रिपल एलईडी हैडलैम्प के साथ L शेप के DRLs दिए जाएंगे। जो कंपनी की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 में भी देखने को मिलते हैं।

Funster के टीजर वीडियो के मुताबिक इसमें फ्रंट ग्रिल काफी आक्रामक दिखाई दे रही है, इसके साथ ही स्पोर्टी एलॉय व्हील के साथ साइड प्रोफाइल पर बोल्ड क्रीज दिखाई दे रही है। फिलहाल कंपनी ने इस कार के बारे में अन्य कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश कर सकती है। जिसमें 60kW की लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इसकी पावर 312PS से अधिक होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही यह महज 5 सेकंड से भी कम समय में स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी।

Funster SUV कॉन्सेप्ट महिंद्रा के इलेक्ट्रिक स्केलेबल मॉड्यूलर आर्किटेक्चर(MESA) प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो कंपनी के बेंगलुरु स्थित रिसर्च सेंटर में बनाया गया है। बता दें, महिंद्रा का यह नया MESA प्लेटफॉर्म 21kWh से लेकर 34kWh के बीच बैटरी पैक तैयार करने के लिए बनाया गया है,और इस प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाले वाहन 240 किमी से लेकर 390 किमी तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम हैं।

वहीं कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी की क्षमता को 54kW तक बढ़ाया जा सकता है, जिसकी रेंज 590km तक हो सकती है, वहीं इसके व्हीलबेस को 300mm तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें, Mahindra ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें कंपनी ने चार इलेक्ट्रिक वाहनों दिखाया है। जिसमें नए मॉडलों के अलावा मौजूदा वाहनों के फेसलिफ्ट संस्करण भी शामिल होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Auto Expo: Hector और इलेक्ट्रिक ZS के बाद एमजी की आ रही है तीसरी कार Gloster, Toyota Fortuner और Ford Endeavour को मिलेगी टक्कर!
2 Tata ला रही है नई सस्ती माइक्रो एसयूवी Hornbill (H2X), कंपनी ने जारी किया टीजर, Auto Expo में होगी पेश
3 Kia Motors ने सेल्स में Renault, Tata, Honda जैसी कंपनियों को छोड़ा पीछे, जनवरी में Seltos को 15,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा!
यह पढ़ा क्या?
X