ताज़ा खबर
 

Mahindra ला रहा है Gusto पर बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! कीमत होगी बेहद कम

Mahindra लंबे समय से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहा है। हालांकि दोपहिया बाजार में कंपनी का प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा है। बीते कुछ साल में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। अगले महीने जनवरी में Bajaj Auto भी अपने Chetak को नए इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रहा है।

Mahindra Electric Scooter, Mahindra upcoming electric scooter, mahindra gusto electric scooter, mahindra two wheelers, mahidra scooter price, mahindra and mahindra, mahindra news updatesप्रतिकात्मक तस्वीर: Mahindra के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3kW की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है।

Mahindra Electric Scooter: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra घरेलु बाजार में टू व्हीलर सेग्मेंट एक इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की लोकप्रिय मॉडल Gusto पर आधारित होगी। Gusto कंपनी की तरफ से बेचे वाले वाहनों में से बेस्ट सेलिंग स्कूटर रही है, फिलहाल इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है।

ऐसी खबर है कि कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले साल फरवरी महीने में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 से पहले पेश कर सकती है। इस स्कूटर की खरीद पर आपको फेम 2 स्कीम का भी बखूबी लाभ मिलेगा। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 80,000 रुपये तक हो सकती है।

हालांकि इस स्कूटर के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। उम्मीद है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kW की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल करेगी। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक होगी। इसके अलावा ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर तक की ड्रा​इविंग रेंज प्रदान करेगा।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। Bajaj Auto भी लंबे समय के बाद अपने मशहूर स्कूटर Chetak को नए इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रहा है। इसे भी अगले महीने जनवरी में लांच किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। इसकी बुकिंग जनवरी के पहले सप्ताह से शुरु की जा सकती है।

Next Stories
1 Royal Enfiled ने Classic 350 को नए BS-6 इंजन से किया अपडेट! बिलकुल नए लुक में डीलर्स तक पहुंची बाइक, जानें क्या हुआ बदलाव
2 जनवरी में लॉन्च होगा Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक, दो ड्राइविंग मोड़ के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स, देखें क्या होगी कीमत?
3 Volkswagen की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी ID Entry, कंपनी ने जारी किया स्केच
ये पढ़ा क्या?
X