ताज़ा खबर
 

आ रहा है Mahindra KUV100 का इलेक्ट्रिक अवतार, सिंगल चार्ज में चलेगी 120 Km, कीमत होगी 10 लाख रुपये से कम!

Mahindra KUV100 के अलावा कंपनी अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 के इलेक्ट्रिक संस्करण को भी बाजार में उतारने की तैयारी में है, जो कि सिंगल चार्ज में तकरीबन 300 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी।

Mahindra eKUV100 Electric launch date, Mahindra eKUV100 Electric price, Mahindra eKUV100 Electric driving range, Mahindra XUV 300 Electric price, auto expo 2020, upcoming electric cars in auto expoप्रतिकात्मक तस्वीर: Mahindra eKUV100 अपने सेग्मेंट की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

Mahindra eKUV 100 Electric: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय माइक्रो एसयूवी KUV100 का नया इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे आगामी फरवरी 2020 में होने वाले Auto Expo में पेश कर सकती है।

जानकारी के अनुसार eKUV100 इलेक्ट्रिक को तमिलनाडु स्थित कंपनी के प्लांट के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसकी कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं। देखने में ये माइक्रो एसयूवी बिलकुल अपने पेट्रोल मॉडल जैसा ही है। हालांकि कंपनी इसके इंटीरियर में इलेक्ट्रिक वर्जन के मुताबिक कुछ बदलाव भी कर सकती है।

नई इलेक्ट्रिक Mahindra eKUV100 में कंपनी 40 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग करेगी। जो कि 54 hp की पावर और 120 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल​ किया जाएगा। जानकारी के अनुसार ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी। इसे सामान्य घरेलु सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है और इस एसयूवी के साथ कंपनी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी देगी।

लांच होने के बाद ये इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने सेग्मेंट की अकेली गाड़ी होगी। क्योंकि माइक्रो एसयूवी सेग्मेंट में अब तक कोई इलेक्ट्रिक वाहन नहीं है। इसके अलावा कंपनी XUV300 के इलेक्ट्रिक संस्करण को भी बाजार में उतारने की तैयारी में है, जो कि सिंगल चार्ज में तकरीबन 300 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी।

हालांकि लांच से पहले Mahindra eKUV100 इलेक्ट्रिक की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये के भीतर लांच कर सकती है। दूसरी तरफ Tata Motors भी अपनी Nexon एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को लांच करने जा रही है। अगले साल भारतीय बाजार में एक साथ कई इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda CB Shine अब नए BS-6 इंजन के साथ होगी लांच, बढ़ेगी परफॉर्मेंस और माइलेज! इतनी होगी कीमत
2 इस त्योहारी सीजन में Kia Seltos बन सबकी फेवरेट! महज 2 महीने में 60,000 यूनिट्स की हुई बुकिंग
3 इस दिवाली घर लाएं Royal Enfield और TVS Apache जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 25,000 रुपये
IPL 2020 LIVE
X