ताज़ा खबर
 

कारों को पछाड़ ट्रैक्टरों ने पकड़ी रफ्तार! बाजार में Mahindra Tractor की बिक्री में 69% का इजाफा, जानें क्या है वजह

इस साल की शुरुआत से ही देश भर में भारी बारीश हुई है, जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में खेती का कार्य बेहतर हुआ है। इसके अलावां बेहतर फसल के चलते ग्रामीण इलाकों में कैश फ्लो भी बेहतर रहा है। कंपनी को आगे आने वाले फेस्टिव सीजन से भी खासी उम्मीदे हैं।

Mahindra Tractor sales in August, Mahindra Tractor sales, mahindra and mahindra, mahindra sales report, Mahindra Tractor PriceMahindra Tractor ने सबसे बेहतर प्रदर्शन घरेलू बाजार में किया है।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा के फार्म इक्यूपमेंट सेक्टर ने इस कोरोना काल में भी शानदार ग्रोथ दर्ज की । जहां दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां कारों की बिक्री को लेकर परेशान हैं वहीं घरेलू बाजार में Mahindra Tractor की बिक्री में 69% का इजाफा दर्ज किया गया है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 23,503 यूनिट्स ट्रैक्टरों की बिक्री की है।

पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी 13,871 यूनिट्स ट्रैक्टरों की बिक्री की थी। इस साल के शुरुआत से ही मानसून ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसके बाद ग्रामीण इलाकों में खेती बारी के ट्रैक्टरों के प्रयोग की मांग में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इसके अलांवा बेहतर फसल के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में कैश फ्लो में भी भी दिक्कत देखने को नहीं मिली है, शायद यही कारण है कि ट्रैक्टरों की बिक्री में इजाफा देखने को मिला है।

कंपनी ने बीते अगस्त महीने में घरेलू बाजार में 24,458 ट्रैक्टर और एक्सपोर्ट मार्केट में 955 ट्रैक्टरों की बिक्री की है। वहीं पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में कुल 14,817 ट्रैक्टर और एक्सपोर्ट मार्केट में 946 ट्रैक्टरों की बिक्री की थी। जुलाई के बाद अगस्त महीने में भी ट्रैक्टरों की मांग में तेजी देखने को मिली है।

इस बारे में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फॉर्म इक्यूपमेंट सेक्टर के प्रेसिडेंट हेमंत सिक्का ने कहा कि, अगस्त महीने में ट्रैक्टरों की बिक्री में 69 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है। कंपनी को आगे भी ग्रोथ की उम्मीद है, आने वाले महीनों में फेस्टिव सीजन से ग्रोथ की उम्मीद की जा रही है। बहुतायत लोग दिवाली के मौके पर नए वाहनों की भी खरीददारी करते हैं।

Next Stories
1 Tata Nexon XM (S) वैरिएंट नए इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर के साथ हुआ लांच! कीमत है बस इतनी
2 Explained: कार में नहीं पहना मास्क तो भी कट सकता है चालान! जानिए क्या है सरकार का नियम
3 Skoda Enyaq iV: आ गई सबसे दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक SUV! सिंगल चार्ज में चलेगी 510Km, जानें क्या है इसमें खास
ये पढ़ा क्या?
X