ताज़ा खबर
 

Mahindra Bolero या Tata Nexon, कीमत के हिसाब से समझें आपके लिए सस्ती कौन

Tata Nexon की बात करें तो डीजल इंजन के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख 45 हजार रुपये के करीब है। डीजल इंजन Mahindra Bolero के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख 18 हजार रुपये है।

mahindra, tata nexon, car dealमहिंद्रा और मारुति की दोनों कार 10 लाख से कम के बजट में मिल जाएगी (Photo-Tata, Mahindra )

Mahindra Bolero vs Tata Nexon: फोर व्हीलर गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 8 से 9 लाख रुपये तक का है तो इस रेंज में कई विकल्प मिल जाएंगे। इन्हीं में से दो विकल्प महिंद्रा की Bolero और Tata की Nexon कार हैं। आइए जानते हैं, दोनों गाड़ियों की कीमत के डिटेल के बारे में।

किसकी कितनी कीमत: अगर Tata Nexon की बात करें तो डीजल इंजन के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख 45 हजार रुपये के करीब है। इसी तरह, डीजल इंजन Mahindra Bolero के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख 18 हजार रुपये है। दोनों एसयूवी की ये कीमत दिल्ली की है। आपको यहां बता दें कि अगर पेट्रोल में Nexon को खरीदते हैं तो बेस वेरिएंट की कीमत कीमत 7 लाख 10 हजार रुपये होगी। वहीं, महिंद्रा Bolero में इसका विकल्प नहीं है।

Mahindra Bolero (वेरिएंट) कीमत (एक्स शोरूम)
B4 8,17,077 रुपये
B6 8,88,722 रुपये
B6(O) 9,14,818 रुपये

Mahindra Bolero के बारे में: Bolero के बेस वेरिएंट की बात करें तो इंजन 1493 सीसी है। इसकी फ्यूल टैंक कैपिसिटी 60 लीटर की है। वहीं, सीटिंग कैपिसिटी 6+1 की है। कहने का मतलब ये है कि सात लोग आराम से Bolero में बैठ जाएंगे। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

नई डिजाइन और नए बोल्ड ग्रिल के बोलेरो में पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे जरूरी सेफ्टी फीचर्स मिल जाएंगे। इसमें ABS और ड्राइवर के अलावा पैसेंजर एयरबैग का फीचर भी है।

Tata Nexon (वेरिएंट) कीमत (एक्स शोरूम)
Nexon XE 8,45,500 रुपये
Nexon XM 9,32,500 रुपये
Nexon XM (S) 9,84,500 रुपये

आपको बता दें कि Nexon के पेट्रोल और डीजल के अलावा आटोमेटिक वेरिएंट है। अलग—अलग वेरिएंट की कीमत भी अलग है। ये कीमत डीजल इंजन के शुरुआती तीन वेरिएंट की है। (ये भी पढ़ें-5600 रुपये की EMI में घर ले जाएं Tata Nexon कार )

Nexon के वेरिएंट्स में ड्यूल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रोनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर जैसी खूबियां मिलेगी। Tata Nexon कार में 1199 सीसी का इंजन मिलेगा।

Tata Nexon की लंबाई 3993 एमएम, चौड़ाई 1811 एमएम, हाइट 1606 एमएम और व्हील बेस 2498 एमएम है। Tata Nexon खरीदने वाले ग्राहकों को सनरूफ का फीचर भी मिल जाएगा। हालांकि, महिंद्रा के बोलेरो में ये सुविधा नहीं है।

आपको बता दें कि बीते फाइनेंशियल ईयर में महिंद्रा बोलेरो की बिक्री सबसे ज्यादा रही। कंपनी ने अपनी सेल्स रिपोर्ट में ये जानकारी दी थी। इसके अलावा टाटा नेक्सॉन की बात करें तो इसे ग्लोबल एनसीएपी से सेफ्टी में सबसे बढ़िया कार की कैटेगरी में रखा गया है।

Next Stories
1 Hyundai Creta सिर्फ 75 हजार रुपये के डाउनपेमेंट में, जानिए वेरिएंट के हिसाब से SUV की कीमत
2 Swift या Alto, 2 लाख रुपये के रेंज में मिल रही Maruti की पॉप्युलर कारें
3 HERO की इलेक्ट्रिक स्कूटी 36 हजार रुपये में खरीदने का मौका, जानिए फीचर्स और डील की डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X