ताज़ा खबर
 

Mahindra Bolero में हो रहा है बड़ा बदलाव, ABS सहित मिलेंगे कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स

महिंद्रा बोलेरो अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर है। कंपनी ने इस एसयूवी को 19 साल पहले भारतीय बाजार में पेश किया था। तब से ये एसयूवी देश में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बीते साल 2018 में कंपनी ने कुल 80,000 बोलेरो गाड़ियों की बिक्री दर्ज की थी।

Mahindra Bolero facelift launchMahindra Bolero की डिमांड देश के ग्रामिण क्षेत्रों में आज भी सबसे ज्यादा है। (Photo- Official)

Mahindra Bolero Facelift: देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी Mahindra Bolero में कंपनी बड़ा बदलाव करने जा रही है। अब नई बोलेरो पहले से ज्यादा सुरक्षित और दमदार होगी। कंपनी इस एसयूवी को नए सेफ्टी मानकों के आधार पर तैयार कर रही है। बता दें कि, पिछले 19 सालों से महिंद्रा बोलेरो भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है इस एसयूवी को शहरी और ग्रामिण दोनों क्षेत्रों में खासा पसंद किया जाता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले महिने अप्रैल से नई बेलोरो को बाजार में उतार दिया जाएगा। नई बोलेरो में कंपनी सरकार द्वारा निर्देशित सेफ्टी और इमीशन मानको को ध्यान में रखते हुए बदलाव कर रही है। इस एसयूवी में अब एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ड्राइवर साइड एयरबैग, स्पीड वॉर्निंग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। जो कि अब तक प्रीमियम रेंज के एसयूवी में ही देखने को मिलती थीं। कुल मिलाकर नई बोलेरो पहले से ज्यादा सु​रक्षित और दमदार होगी।

इतना ही नहीं सरकार ने ये भी निर्देश दिया है कि आगामी 1 अप्रैल 2020 से देश के सभी वाहनों में पैडेस्ट्रीयन प्रोटेक्श क्रैश सिस्टम को भी लागू किया जाएगा। ताकि वाहन से किसी दुर्घटना के समय सड़क पर पैदल चलने वाला व्यक्ति घायल न हो। इसके लिए कंपनी बोलेरो के बोनट को और भी उंचा बनाएगी और साथ में फ्रंट ​ग्रिल को पहले से ज्यादा सॉफ्ट करेगी ताकि किसी भी पैदल यात्री को टक्कर के दौरान चोट न लगे।

हालांकि अभी इस पैडेस्ट्रीयन सेफ्टी फीचर को बोलेरो में शामिल नहीं किया जाएगा। इसे कंपनी बोलेरो के फेसलिफ्ट संस्करण के साथ पेश कर सकती है। क्योंकि अभी इस निर्देश के पालन में वाहन निर्माताओं के पास काफी समय है। इसके अलावा बोलेरो के फेसलिफ्ट संस्करण में कंपनी नए इंजन का भी प्रायोग कर सकती है। हालांकि ये वही पुराना 2.5 लीटर की क्षमता का m2Di डीजल इंजन होगा जिसे कंपनी BS-VI मानकों के अनुसार तैयार करेगी।

आपको बता दें कि, महिंद्रा बोलेरो अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर है। कंपनी ने इस एसयूवी को 19 साल पहले भारतीय बाजार में पेश किया था। तब से ये एसयूवी देश में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बीते साल 2018 में कंपनी ने कुल 80,000 बोलेरो गाड़ियों की बिक्री दर्ज की थी। वहीं बीते फरवरी माह में कंपनी ने 7,974 बोलेरो गाड़ी की बिक्री की है।

Next Stories
1 Audi की कारें हुई ‘GLOSA’ से लैस, खत्‍म करेगी रेड लाइट पर रुकने की मुसीबत
2 Royal Enfield Bullet Trials अपर साइलेंसर के साथ होगी लांच, जानें ये 5 जरूरी बातें
3 Bike Mileage Tips: इन 9 आसान उपायों से तत्काल बढ़ेगा बाइक का माइलेज, 25 प्रतिशत तक बचेगा पैसा
आज का राशिफल
X