ताज़ा खबर
 

BS6 Mahindra Bolero के बेस और टॉप में कौन सा वैरिएंट आपके बजट में है फिट! फीचर्स और कीमत के साथ जानें पूरी डिटेल

BS6 Mahindra Bolero में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। इसे नए BS6 मानक वाले पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया गया है। यह SUV कुल तीन वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें B4, B6 और B6(O) शामिल हैं।

BS6 Mahindra Bolero को कंपनी ने केवल डीजल इंजन के साथ पेश किया है।

BS6 Mahindra Bolero Variant Comparison: भारतीय बाजार में यूटिलिटी वाहनों डिमांड सबसे ज्यादा है, हाल ही में देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक Mahindra Bolero को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट करते हुए लांच किया है। कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे BS4 मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाता है। इसकी शुरुआती कीमत महज 7.76 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 8.78 लाख रुपये तय की गई है। तो आइये जानते हैं इसके टॉप और बेस वैरिएंट में क्या अंतर है।

नई BS6 Mahindra Bolero में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 75 bhp की पावर और 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इस SUV में कंपनी ने 60 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। नए BS6 अपडेट के बाद इसकी परफॉर्मेंस पहले से और भी बेहतर हो जाएगी। यह एसयूवी कुल तीन वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें B4, B6 और B6(O) शामिल हैं। यहां पर B4 और B6 ट्रिम के बीच तुलना की गई है।

Mahindra Bolero के टॉप वैरिएंट में कंपनी ने सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम दिया गया है, वहीं इसके बेस मॉडल में कंपनी ने रेगुलर की (चाबी) दिया है। इसके अलावा बेस वैरिएंट B4 के फ्रंट ग्रिल में कंपनी ने ग्लॉसी ब्लैक एक्सेंट का प्रयोग किया है और टॉप वैरिएंट में कंपनी ने क्रोम स्ट्रीप दिया है। इसके अलावा बंपर का डिजाइन दोनों का एक समान है और इसमें कोई भी अंतर देखने को नहीं मिलता है।

एक्सटीरियर में भिन्नता: इसके बेस वैरिएंट B4 में कंपनी ने फॉग लैंप, कॉर्नरिंग लैंप जैसे फीचर्स नहीं दिए हैं, जबकि टॉप B6 वैरिएंट में यह फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसके अलावा टाप वैरिएंट में कंपनी ने साइड में डिकेल्स भी दिए हैं जो कि एसयूवी के अगले हिस्से से लेकर पिछले हिस्से तक जाते हैं।

वहीं बेस वैरिएंट में ऐसा कुछ भी नहीं दिया गया है। B6 वैरिएंट में कंपनी ने बॉडी कलर्ड आउट साइड रियर व्यू मिरर दिया है वहीं B4 मॉडल में ब्लैक कलर का ORVM दिया है। इस एसयूवी के पिछले हिस्से की बात करें तो B4 मॉडल में कंपनी ने पिछले मॉडल जैसा ही टेल लाइट दिया है जबकि टॉप वैरिएंट में कंपनी ने थोड़ा बेहतर टेल लाइट प्रयोग किया है।

BS6 Mahindra Bolero BS4 Variant, BS6 Mahindra Bolero BS6 Variant, BS6 Mahindra Bolero Variant Comparison, BS6 Mahindra Bolero Price, BS6 Mahindra Bolero Features, New Mahindra Bolero BS6 BS6 Mahindra Bolero का इंटीरियर।

इंटीरियर में अंतर: BS6 Mahindra Bolero के इंटीरियर में भी कंपनी ने काफी बदलाव किया है। इसके B6 वैरिएंट में कंपनी ने पॉवर विंडो, म्यूजिक सिस्टम, दरवाजों में स्टोरेज स्पेस, डैशबोर्ड पर वुडेन ट्च और एड्जेस्टेबल हेडरेस्ट दिया गया है। वहीं बेस B4 वैरिएंट में ये फीचर्स शामिल नहीं किए गए हैं। इस वैरिएंट में केवल स्टैंडर्ड फीचर्स को ही जगह दी गई है। बेस वैरिएंट की कीमत 7.98 लाख रुपये और टॉप वैरिएंट की कीमत 8.64 लाख रुपये तय की गई है। वहीं B6(O) वैरिएंट की कीमत 8.99 रखी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आ रहा है Maruti Swift का नया Sport अवतार! देश में दिखी इसकी पहली झलक, 210 Kmph की है टॉप स्पीड
2 Honda Unicorn 150: सोलह सालों के बाद थमा इस मशहूर बाइक का सफर! 24 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी थी यह बाइक
3 Royal Enfield Meteor 350 कंपनी की मौजूदा Thunderbird 350X को करेगी रिप्लेस! देखें मिलने वाले बदलावो की लिस्ट