ताज़ा खबर
 

Mahindra Bolero बनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी! कीमत महज 7.98 लाख रुपये से शुरू, देखें फीचर्स और पावर में कितना है दम

नई BS6 Mahindra Bolero में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 75 bhp की पावर और 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

Mahindra BoleroMahindra Bolero की कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mahindra Bolero: देश में एासयूवी गड़ी की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इस समय प्रत्येक वाहन निर्माता कंपनी इस सेगमेंट में अपने वाहनों को लॉन्च कर रही हैं, लेकिन अभी भी कुछ एसयूवी ऐसी हैं, जो लंबे समय से लोगों के बीच जगह बनाए हुए हैं। महिंद्रा की बोलेरो इसी का एक उदाहरण है। बता दें, जून 2020 में घरेलू कार निर्माता कंपनी महिंद्रा के लाइनअप से बोलेरो सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है।

बोलेरो को मार्च के अंत में एक नए अवतार में लॉन्च किया गया था। वहीं जून में इसे 3,292 लोगों ने खरीदा है। नई बोलेरो मार्केट में तीन वैरिएंट्स – B4, B6 और B6 (O) में उपलब्ध है। इसके बाद महिंद्रा के लाइनअप में मौजूद दमदार स्कॉर्पियो ने 2,574 इकाइयों की कुल बिक्री के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, वहीं XUV300 1,812 इकाइयों की बिक्री के साथ तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली महिंद्रा की कार रही।

नए महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट के बारे में बात करें तो यह एक बेहतर स्टाइलिंग,बीएस6 डीजल इंजन और बेहतर सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है। इसके बेस-स्पेक B4 वेरिएंट की कीमत 7.98 लाख रुपये, मिड-लेवल BS6 वेरिएंट की कीमत 8.64 लाख रुपये और पूरी तरह से लोडेड BS6 (O) मॉडल 8.99 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं। जो पुराने बीएस4 वर्जन की तुलना में करीब 70,000 रुपये अधिक हैं।

इंजन विकल्प: नई BS6 Mahindra Bolero में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 75 bhp की पावर और 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इस एसयूवी में कंपनी ने 60 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है।

आ रही है नई Thar: आने वाले महीनों में, महिंद्रा एंड महिंद्रा दूसरी पीढ़ी की थार एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। नए मॉडल में अंदर और बाहर कई बड़े अपडेट देखने को मिलेंगे। हालांकि, थार में सबसे बड़ा बदलाव एक नए पेट्रोल इंजन और एक एएमटी गियरबॉक्स के रूप में आएगा। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल पर पेश किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने रचा इतिहास, रातोंरात Toyota को पीछे छोड़ बनी दुनिया की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी ! देखें पूरी डिटेल
2 Hero Electric बाइक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, कंपनी ने भारत में लांचिंग को रोका कारण पूछने पर बताई यह वजह! देखें पूरी जानकारी
3 Maruti Swift, Dzire और Baleno के लिए अब नहीं पड़ेगी मोटी रकम की जरूरत, कंपनी ने शुरू किया किराए पर देने का काम! जानें कैसे उठाएं फायदा
ये पढ़ा क्या?
X