ताज़ा खबर
 

MS Dhoni ने खरीदी 20 साल पुरानी Nissan Jonga! इंडियन आर्मी कर चुकी है इस्तेमाल, जानिए कैसे मिला ये नाम

MS Dhoni को ऑफरोड व्हीकल्स का खूब शौक है। धोनी द्वारा खरीदी गई ये 20 साल पुरानी एसयूवी Nissan Jonga अपने फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के चलते खासी मशहूर रही है।

Author Published on: October 22, 2019 8:04 PM
Nissan Jonga का इस्तेमाल इंडियन आर्मी नब्बे के दशक में करती थी। Photo- Twitter

MS Dhoni new Nissan Jonga SUV: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का गाड़ियों और इंडियन आर्मी के प्रति लगाव जग जाहिर है। हाल ही में धोनी ने नई Jeep Grand Cherokee खरीदी थी। अब महेंद्र सिंह धोनी ने Nissan की 20 साल पुरानी Jonga एसयूवी खरीदी है। ये एक ऑफरोडिंग SUV है, जिसका इस्तेमाल भारतीय सेना भी कर चुकी है।

Nissan Jonga को धोनी ने पंजाब से खरीदा है इसे 1999 में बनाया गया था। देखने में ये मारुति जिप्सी की तरह है और बताया जा रहा है कि पूर्व में इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा किया जाता था। 90 के दशक में ये एसयूवी अपनी उपयोगिता के चलते खासी मशहूर थी लेकिन बाद में इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था।

पुरानी होने के बावजूद आज भी ये मॉडल कुछ लोगों के पास सुरक्षित और बेहतर ड्राइविंग कंडीशन में उपलब्ध है। MS Dhoni द्वारा खरीदा गया ये मॉडल उन्हीं में से एक है। धोनी को ऐसे ऑफरोड व्हीकल्स का खासा शौक है। उनके पास पहले से ही Hummer H2, GMS Sierra और Mahindra Scorpio जैसी एसयूवी मौजूद है।

कैसे पड़ा Jonga नाम: आपको इस एसयूवी का नाम कुछ अलग लग रहा होगा। दरअसल, इसके नाम के पीछे की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। इसका नाम जबलपुर ऑर्डिनेंस एंड गनकैरेज एसेंबली (Jabalpur Ordinance and Guncarriage Assembly) के नाम पर रखा गया है। यहीं पर Nissan इंडियन आर्मी के लिए वाहनों का निर्माण करती थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bajaj Chetak और Ather 450: ड्राइविंग रेंज और फीचर्स के मामले में दोनों में कौन है बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर
2 MG Hector ने त्योहारी सीजन में मचाई धूम! बुक हुई 36,000 यूनिट, कंपनी ने लांच किया पहला OTA अपडेट
3 Honda HR-V इलेक्ट्रिक एसयूवी हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 400Km! कीमत है इतनी