ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट से पहले खरीदी खास विंटेज कार Pontiac Firebird! देखें माही का कार और बाइक्स का कलेक्शन

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी को कारों और बाइक्स का खासा शौक है, वो देश के इकलौते शख्स हैं जिनके पास Jeep Grand Cherokee ट्रैकहॉक मॉडल मौजूद हैं। हाल ही में उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वो अपनी बेटी जीवा के साथ Yamaha RD 350 को ड्राइव करते हुए नजर आए थें।

Mahendra Singh Dhoni, Pontiac Firebird, MS Dhoni Car collection, Pontiac Firebird Trans AM PriceMS Dhoni को कार और बाइक्स का खासा शौक है।

MS Dhoni Car Collection: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, विकेट कीपर और महान बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। लेकिन इस घोषणा से पहले उन्होनें अपनी गैराज में एक और शानदार कार को शामिल किया है। माही का कार और बाइक प्रेम किसी से छिपा नहीं है, उनके गैराज में एक से बढ़कर एक शानदार कारें, SUV और बाइक्स शामिल हैं। अब माही ने एक खास विंटेज कार Pontiac Firebird Trans Am को खरीदा है, जिसकी डिलीवरी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्हें मिली।

सुर्ख लाल रंग की इस मसल कार की डिलीवरी मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने इसकी एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस कार की तस्वीर को पोस्ट करते हुए साक्षी ने लिखा है, “वेलकम होम….मीसिंग यू माही”। बता दें कि, इस कार की डिलीवरी धोनी के फार्म हाउस पर की गई है जहां उनका परिवार इस समय रह रहा है। वहीं धोनी इस समय IPL की तैयारियों में व्यस्त हैं और घर से दूर हैं।

बेइद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी यह कार कई मायनों में बेहद ही खास है। यह एक लेफ्ट हैंड (बायें हाथ की तरफ से) ड्राइव विंटेज कार है, और ऐसी कार का भारतीय सड़क पर दिखना बेहद ही दुर्लभ है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि धोनी ने यह कार कितने रुपये में खरीदी है। लेकिन जानकारों के अनुसार बीते साल नवंबर महीने में नीलामी के दौरान एक शख्स ने ऐसी ही एक कार के लिए 68.3 लाख रुपये चुकाए थें।

 

View this post on Instagram

 

Welcome home ! @mahi7781 missing you …#transam

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

कैसी है यह विंटेज कार: Pontiac एक अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी है जो कि साल 1967 से लेकर 2002 तक Pontiac Firebird कार का निर्माण करती रही है। दो दरवाजों वाली इस कार को खास तौर मसल कार की तरह डिजाइन किया गया है जिसका मुकाबला Ford Mustang और Mercury Cougar जैसी कारों से होता है। इस कार को पहली कार साल 1967 में पेश किया गया था।

जहां तक इंजन की बात है तो यह कार अलग-अलग ट्यून इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध रही है, साल 1974 के Pontiac Firebird Trans Am मॉडल में कंपनी ने 6.6 लीटर की क्षमता का V8 इंजन का प्रयोग किया था। इसके बाद कंपनी ने इस कार के अलग अलग मॉडलों में कई अलग इंजनों का प्रयोग किया है, जैसे कि 1979 में 4.9 लीटर उसके बाद 1982 में 5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया। यह एक विंटेज कार है और कलेक्शन के शौकीनों के लिए यह कार बेहद ही खास है।

Pontiac Trans Am लेफ्ट हैँंड ड्राइव टू डोर कार है। Pontiac Trans Am का साल 1971 का एक मॉडल। (Photo: Wiki)

धोनी का कार कलेक्शन: महेंद्र सिंह धोनी का कार और बाइक प्रेम जग जाहिर है, उनके गैराज में पहले से ही कई शानदार कारें और बाइक्स मौजूद हैं। धोनी के गैराज में Hummer H2 से लेकर जीएमसी सिएरा पिक-अप ट्रक, पोर्शे बॉक्स्टर, फेरारी 500 जीटीओ, Audi Q7, महिंद्रा स्कॉर्पियो और यहां तक रोल्स रॉयस की शानदार सिल्वर शैडो कार भी मौजूद है। इसके अलावां महेंद्र सिंह धोनी देश के इकलौते ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास Jeep Grand Cherokee Trackhawk मॉडल मौजूद है। हाल ही में उन्होनें अपने कलेक्शन में निसान जोंगा को भी शामिल किया था।

बाइक्स का भी है शौक: धोनी को कारों के साथ-साथ बाइक्स का भी खूब शौक है, उन्हें कई मौकों पर बाइक ड्राइव करते हुए देखा गया है। उनके कलेक्शन में राजदूत से लेकर Norton 250, बीएसए गोल्डस्टार, यामहा आरडी 350, सुजुकी शॉटगन और यामहा थंडरकैट जैसी बाइक्स मौजूद हैं। इसके अलावां मॉर्डन बाइक्स के तौर पर उनके पास हार्ले डेविडसन फैटबॉय, कावासाकी निंजा H2, कावासाकी ZX-14R, हेलकैट और सुजुकी हायाबुशा भी मौजूद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में यहां बिक रही है Honda Activa और TVS Jupiter जैसी स्कूटर! शुरुआती कीमत महज 11,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
2 लांच से पहले ही Kia Sonet के वैरिएंट और इंजन की डिटेल हुई लीक! जानिए कैसी होगी नई कॉम्पैक्ट SUV! पढें पूरी रिपोर्ट
3 Mahindra Thar को देख आनंद महिंद्रा ने दिया तगड़ा रिएक्शन! बोले ‘इंतजार करना है मुश्किल, मुझे यह SUV अभी मेरे गैराज में चाहिए’
राशिफल
X