scorecardresearch

महंगा पेट्रोल भूल जाएंगे जब घर लाएंगे 14 पैसे में एक किलोमीटर चलने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो करता है 120 km की रेंज का दावा

New Electric Scooter खरीदना चाहते हैं तो मात्र दो मिनट में जानें उस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंप्लीट डिटेल जो करता है लंबी रेंज के साथ कम खर्च का दावा।

New Electric Scooter । M2GO X1 । car bike news । electric vehicle news
M2GO X1 electric scooter जो कम बजट में हो सकता है आपके लिए लंबी रेंज का बेस्ट ऑप्शन। (फोटो- M2GO)

टू व्हीलर सेक्टर में बाइक और स्कूटर की बड़ी रेंज के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज भी लगातार तेजी से बढ़ रही है। मौजूदा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की रेंज में आपको कम कीमत से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाते हैं।

अगर आप भी एक लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसी स्कूटर को पसंद नहीं कर सके हैं तो यहां जान लीजिए इस सेगमेंट के एक आकर्षक डिजाइन और लंबी रेंज का दावा करने वाले स्कूटर की पूरी डिटेल।

यहां हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी M2GO के इलेक्ट्रिक स्कूटर MEGO X1 के बारे में जो अपनी कंपनी का एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो इसमें 60 V, 26 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी के साथ 2020 W वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये एक्स वन इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

स्कूटर की रनिंग कोस्ट को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बहुत कम बिजली में चार्ज हो जाता है जिसकी चलाने में आने वाला खर्च 14 पैसे प्रति किलोमीटर होता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्विन एनालॉग, एंड डिजिटल मीटर, एंटी थेफ्ट लॉक विद अलार्म, 4 इन 1 लॉकिंग सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक्स्ट्रा बैग हुक, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, आउट साइड बैटरी टेम्परेचर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस एक्स 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 94,500 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट