ताज़ा खबर
 

Lucid Air: आ रही है सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 832Km, कीमत होगी इतनी

Lucid Air को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 832 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस लिहाज से यह दुनिया की सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होगी जो कि मशहूर कार Tesla को भी पीछे छोड़ती है। Tesla Model S सिंगल चार्ज में तकरीबन 640 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

Lucid Air Electric Car, Lucid Air Driving Range, world's longest electric vehicle range, Lucid Air Features, Lucid Air SpecificationLucid Air को सितंबर महीने में आधिकारिक तौर पर पेश किया जाएगा।

Lucid Air Electric Car: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां बेहतर ड्राइविंग रेंज वाली कारों के निर्माण में लगी हैं। अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी Lucid Motors ने भी अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार Lucid Air से पर्दा उठाया है। बताया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जो कि सिंगल चार्ज में 517 मील यानी कि तकरीबन 832 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार Lucid Air को केवल प्रदर्शित मात्र किया है, इस कार को आगामी 7 सितंबर 2020 को पेश किया जाएगा। कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। कंपनी अपनी इस कार पर लंबे समय से काम कर रही थी। इस कार में कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है, और इसकी जो ड्राइविंग रेंज है वो इसे दुनिया की मशहूर इलेक्ट्रिक कार Tesla से भी आगे रखती है।

कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार यह कार महज 2.5 सेकंड्स में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावां इस कार की टॉप स्पीड 321 किलोमीटर प्रतिघंटा से भी ज्यादा है। हाल ही में इस कार की टेस्टिंग की गई है और अलग अलग साइकिल में टेस्टिंग के बाद कंपनी का अनुमान है कि यह कार सिंगल चार्ज में 832 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन कंपनी के सीईओ पीटर रॉलिंसन के अनुसार इस कार की कीमत तकरीबन 100,000 डॉलर से अधिक (करीब 75 लाख रुपये) हो सकती है। फिलहाल कंपनी इस कार पर काम कर रही है और हम सभी को इस कार को बाजार में आने का अभी इंतजार करना होगा। इस कार को कंपनी 9 सितंबर को दुनिया के सामने पेश करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई Mahindra Thar पिछले मॉडल से कितनी है अलग! कंपनी ने किया है क्या बदलाव, फीचर्स और तकनीक सहित जानें पूरी डिटेल
2 नई Renault Duster हुई पहले से और पावरफुल! नए दमदार टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ हुई लांच, देती है 16.5Kmpl का माइलेज, जानें कीमत और फीचर्स
3 महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट से पहले खरीदी खास विंटेज कार Pontiac Firebird! देखें माही का कार और बाइक्स का कलेक्शन
ये पढ़ा क्या?
X