ताज़ा खबर
 

कोरोना से बेफ्रिक घूम रहे लोग 24 घंटे में तमिलनाडु में 7 हजार से ज्यादा वाहन जब्त, 64,000 संक्रमित लोगों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा शहर!

इस तालाबंदी को सरकार ने 12 दिन के लिए लागू किया है। इसके साथ ही लोगों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए केवल 2 किमी के भीतर जाने की अनुमति दी गई है। यहां ध्यान देना चहिए कि तमिलनाडु COVID-19 मामलों में 64,000 आंकड़ों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Maruti Suzukiइन वाहनों में 6,926 दोपहिया वाहन, 215 ऑटोरिक्शा और 272 हल्के मोटर वाहन शामिल हैं।

देश में कोरोना वायरस महामारी ने लोगों को करीब दो महीनें तक अपने घरों में बंद रखा। बावजूद इसके यह महामारी पूरे देश में फैल चुकी है, और इसे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5 लाख के पार हो चुका है। इसी बीच तमिलनाडु में COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने पूर्ण तालाबंदी का आदेश दिया है। जिसके लिए वाहन चालकों को अपने वाहन चलाने के लिए ई-पास की आवश्यकता होती है।

हालांकि इस लॉकडाउन में कई लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने नियम को तोड़ा और लॉकडाउन के दौरान अपने घरों से बाहर निकल गए। तमिलनाडु सरकार की आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार चेन्नई पुलिस ने तालाबंदी के 24 घंटे के भीतर हजारों वाहनों को जब्त कर लिया है। तमिलनायडु राज्य सरकार ने घोषणा की है कि पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले मोटर चालकों पर 8,105 मामले दर्ज किए हैं।

जिनमें कुल 7,413 वाहनों को जब्त किया गया था। इन वाहनों में 6,926 दोपहिया वाहन, 215 ऑटोरिक्शा और 272 हल्के मोटर वाहन शामिल हैं। बता दें, 22 जून को सुबह 6 बजे से 23 जून को सुबह 6 बजे के बीच ये सभी मामले दर्ज किए गए। वहीं लॉकडाउन के कारण चेन्नई शहर में कई चौकियों का निर्माण किया है। ये चौकी ट्रैफिक नियम और वाहनों की आवाजाही की जांच करने के लिए बनाए गए थे।

चेन्नई शहर की पुलिस ने किसी भी तरह के आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए शहर में दोपहिया और कारों पर गश्त शुरू कर दी है। बता दें, तमिलनाडु की राज्य सरकार ने 15 जून को चेन्नई और पड़ोसी क्षेत्रों में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की थी। इसके साथ ही सरकार ने धारा 144 और कर्फ्यू को भी सुनिश्चित कर दिया है। ताकि लोग एक ही स्थान पर इकट्ठा न हों।

वर्तमान में केवल आपातकालीन और आवश्यक वाहनों को ही सड़कों पर चलाने की अनुमति है। इस तालाबंदी को सरकार ने 12 दिन के लिए लागू किया है। इसके साथ ही लोगों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए केवल 2 किमी के भीतर जाने की अनुमति दी गई है। यहां ध्यान देना चहिए कि तमिलनाडु COVID-19 मामलों में 64,000 आंकड़ों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना वायरस महामारी में बंद हुए सभी व्यापार, कैब चालक आमदनी के लिए सड़कों पर बेच रहे फल! देखें बेरोजगार ड्राइवरों के हाल
2 Volkswagen की इस कार ने रचा इतिहास लॉन्च के महज 1 घंटे के भीतर ही बिक गई 1000 यूनिट! देखें इस कार में ऐसा क्या है खास
3 चीन से मुकाबला करना है तो भारत को मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देना होगा: पवन गोयनका