scorecardresearch

लॉन्च से पहले स्पॉट हुआ LML इलेक्ट्रिक स्कूटर, 29 सितंबर को कंपनी पेश करेगी 2 स्कूटर और 1 हाइपर बाइक

New Electric Scooter Launch में जानें उन तीन ऩए इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की डिटेल जो बहुत जल्द भारत की सड़कों पर दौड़ते दिखाई देंगे।

लॉन्च से पहले स्पॉट हुआ LML इलेक्ट्रिक स्कूटर, 29 सितंबर को कंपनी पेश करेगी 2 स्कूटर और 1 हाइपर बाइक
LML Electric Scooter and Hyper Bike लंबी रेंज और हाइटेक फीचर्स के साथ किए जा सकते हैं पेश। (फोटो क्रेडिट- RUSHLANE)

Lohia Machinery Limited यानी LML देश के टू व्हीलर सेक्टर में वापसी करने की पूरी तैयारी कर चुका है। कंपनी इस बार पेट्रोल नहीं बल्कि अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ वापसी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी मार्केट ट्रेंड को देखते हुए खुद को एक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ब्रांड के रूप में स्थापित करना चाहती है।

एलएमएल ने अपने तीन टू व्हीलर का ट्रेडमार्क रजिस्टर्ड करवाया है जिसमें रजिस्टर्ड किए गए तीनों व्हीकल के नाम LML Star, LML Hyperbike है तीसरे प्रॉडक्ट को सिर्फ एलएमएल नाम से रजिस्टर्ड किया गया है।

लेकिन इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले ही कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पॉट किया गया है जिसकी तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि ये स्कूटर एलएमएल स्टार है जिसे कंपनी 29 सितंबर के दिन पेश कर सकती है।

स्पॉट किए गए एलएमएल इलेक्ट्रिक स्कूटर को तस्वीरें देखने के जो इसके डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को लेकर काफी जानकारी सामने आ चुकी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आकर्षक डिजाइन वाला बनाया गया है जिसके फ्रंट में ब्लैक कलर का एप्रिन दिया गया है। स्कूटर में एक 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, सहित कई दूसरे फीचर्स को दिया जा सकता है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम को जोड़ा गया है।

स्पॉट हुआ स्कूटर निर्माण के मध्य में है जिसमें लाइटिंग सिस्टम का पता नहीं चल सका है लेकिन इसके डिजाइन को देखने के बाद कहा जा सकता है कि इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, डीआरएल और एलईडी टर्न सिग्नल लैंप को दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी एलएमएल स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो अन्य स्कूटर और बाइक के साथ 29 सितंबर को पेश करेगी। एलएमएल ने अभी तक इस स्कूटर की बैटरी रेंज और कीमत को लेकर किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये स्कूटर टीवीएस आईक्यूब और बजाज चेतक को रेंज के मामले में टक्कर दे सकता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 03:31:55 pm
अपडेट