ताज़ा खबर
 

दुनिया की सबसे तेज एसयूवी! 3.5 सेकेंड में 100 की रफ्तार, कीमत सुन चौंक जाएंगे!!

Lister LFP Price: इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 670bHP का इंजन दिया गया है। इस SUV में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है।

65 साल पुरानी रेसिंग कार कंपनी ने कन्फर्म किया है कि दुनिया की सबसे फास्ट SUV की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी।

दुनिया की सबसे तेज चलने वाली SUV लॉन्च होने वाली है। ब्रिटेन की सबसे पुरानी रेसिंग कार कंपनियों में से एक, लिस्टर इस नई एसयूवी Lister LFP को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी का दावा है कि यह SUV केवल 3.5 सेकंड के 0-100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। 65 साल पुरानी रेसिंग कार कंपनी ने कन्फर्म किया है कि दुनिया की सबसे फास्ट SUV की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी। वहीं इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 670bHP का इंजन दिया गया है। इस SUV में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। इससे कार का वजन कम करने में हेल्प मिलती है और कार को फास्ट बनाने में भी हेल्प मिलती है। लिस्टर भी अपने ट्यूनिंग डिवीजन लॉन्च कर रही है।

Lister LFP को Lister LFT-666 कूपे की सफलता के बाद लाया जा रहा है। Lister LFT-666 को इसी साल की शुरूआत में लॉन्च किया गया था। स्पोर्ट्स कार कंपनी के 65 साल के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाले मॉडल LTF-666 की डिलीवरी अक्टूबर 2018 में होगी। कंपनी ने Lister LFP की आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1.3 करोड रुपए के करीब हो सकती है।

यदि लिस्टर के दावे सही हैं, तो एलएफपी लेम्बोर्गिनी उर्स और बेंटले बेंटायगा से भी फास्ट होगी। लेम्बोर्गिनी उर्स में 4.0 लीटर का V8 ट्वाइन टर्बो इंजन दिया गया है। यह इंजन 641 bHP की पावर जेनरेट करता है। इसका टॉर्क 850 न्यूटन मीटर का है। उर्स की पर्फोर्मेंस की बात करें तो यह 3.6 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा की है। बेंटले बेंटायगा की बात करें तो इसमें 6 लीटर का ट्वाइन टर्बोचार्ज W12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 600bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 900 न्यूटन मीटर का है। बेंटले बेंटायगा 0 से 100 की स्पीड 4.1 सेकंड में पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 301 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App