ताज़ा खबर
 

जब चलती Toyoa Innova कार पर शेरों ने किया हमला! लॉकडाउन के बीच देखिए यह हैरतंगेज VIDEO

Lion Attack On Car: जंगल सफारी के दौरान शेरों का एक जोड़ा Toyota Innova कार पर अचानक से हमला करता है। जंगल के बीच प्राइवेट वाहनों से सफारी पर जानें वालों के लिए यह घटना किसी अलार्म से कम नहीं है।

Lion attack Video, Lions Attack on Toyota Innova Car, Lion attack on car in india, Lion attack In India Video, Lion attack Amazing Video, Animal Attack on cars, Animal Attack Videoटोयोटा इनोवा कार पर हमला करता हुआ शेर। Photo: YouTube

Lion Attack on Car: कोरोना वायरस के चलते देश भर में लाकडॉउन लागू किया गया है। ऐसे में लोगों का घर से निकलना लगभग पूरी तरह से बंद है। लोग केवल जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर निकल रहे हैं। इस तरह से लॉकडाउन में इंटरनेट ही लोगों के लिए बड़ा सहारा साबित हो रहा है। आज हम आपको अपने इस ऑटो सेक्शन में एक ऑफबीट ऑर्टिकल लेकर आए हैं, जिसमें कार या बाइक की बात नहीं की गई है। बल्कि जंगल सफारी के दौरान एक कार पर शेर द्वारा किए गए एक हमले का जिक्र किया गया है।

आमतौर पर सफारी के दौरान लोग जंगल में जानवरों को करीब से देखने के लिए जाते हैं। जंगल सफारी के दौरान यदि आप सरकार द्वारा दिए गए सफारी व्हीकल का प्रयोग करते हैं तो वह पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। लेकिन यदि आप प्राइवेट वाहन से जंगल सफारी का आनंद उठाने की सोच रहे हैं तो यह बड़ी भूल भी साबित हो सकता है।

ऐसा ही एक मामला कुछ वर्षों पूर्व कर्नाटक के मशहूर बनरगट्टा बायोलॉजिकल पार्क में देखने को मिला था। जहां पर Toyota Innova कार पर शेरों ने हमला कर दिया था। जंगल के बीच रास्तें में अचानक से दो शेरों ने इस कार पर हमला किया। इस दौरान कार के पीछे चल रही जंगल सफारी की बस में बैठे किसी व्यक्ति ने यह पूरा वाक्या कैमरे में कैद किया था।

हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन यह घटना इस बात का सबूत है कि जंगल में शेरों का ही राज चलता है। जब जंगल का राजा कहा जाने वाला शेर सामने आता है तो उस वक्त कोई नियम कानून माइने नहीं रखते हैं। इसलिए ऐसी स्थिति में सजग रहना बहुत ही जरूरी होता है। जंगल सफारी के दौरान कभी भी प्राइवेट व्हीकल का प्रयोग न करें। वन विभाग या पार्क द्वारा निर्देशित सभी बातों का पालन करें।

वीडियो साभार: Caters Clips

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप आया सामने! सिंगल चार्ज में चलेगी 497Km, महज 40 मिनट में होगी चार्ज
2 Suzuki Motorcycle India की ब्रिकी में पिछले वित्त वर्ष की तुलना में हुआ इजाफा, कंपनी ने सेल्स रिपोर्ट जारी कर दिया बयान!
3 Bajaj Discover और V15 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ होगी लांच! जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X