ताज़ा खबर
 

Lexus ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक SUV UX300e, फुल चार्ज में चलेगी 400km! महज 50 मिनट में होगी चार्ज

Lexus UX300e कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। ये Toyota की लग्जरी ब्रांड है, जो ग्लोबल मार्केट में एक से बढ़कर एक मॉडल्स को पेश कर चुकी है।

Lexus UX300e कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है।

Lexus UX300e Electric SUV: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। यही कारण है दिग्गज कार निर्माता कंपनियां लगातार इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में जुटी हैं। अब Toyota की लग्जरी कार ब्रांड Lexus ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी UX300e को पेश किया है। इस एसयूवी को चीन में आयोजित Guangzhou ऑटो शो में पेश किया गया है।

Lexus ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 54.3 kWh की क्षमता का लिथियम इऑन बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी की बैटरी को 50 kW की क्षमता का DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम से चार्ज किया जा सकता है। इस एसयूवी में जो मोटर प्रयोग किया गया है वो 203 PS की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी का दावा है कि नई Lexus UX300e इलेक्ट्रिक एसयूवी में अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया गया है। इसमें एक्टिव साउंड कंट्रोल सिस्टम के साथ ही शॉक ऑब्जर्वर टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया गया है। एसयूवी के भीतर कंपनी ने अपना खास सिग्नेचर स्टाइल कॉकपिट दिया है।

इस एसयूवी में री जेनरेटिंग पावर ​ब्रे​क दिए गए हैं। यानी कि जब ब्रेक का प्रयोग किया जाएगा तो ये एसयूवी की बैटरी को उर्जा भी प्रदान करेगा। जो कि इस इसके ड्राइविंग रेंज को बेहतर बनाने में पूरी मदद करता है। कंपनी का दावा है कि नई Lexus UX300e इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

इसकी बॉडी को एरोडायनमिक शेप दिया गया है जो कि कार को तेज रफ्तार पकड़ने में पूरी मदद करता है। Lexus का दावा है कि इस एसयूवी को DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम से महज 50 मिनट में ही चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा सामान्य घरेलु चार्जर से इस एसयूवी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 7 घंटे का समय लगेगा।

Next Stories
1 Honda City नए अवतार में हुई पेश! पहले से ज्यादा बड़ी और देगी 23 Kmpl का माइलेज
2 Royal Enfield के शौकीनों के लिए खुशखबरी! अब खुद डिजाइन करें अपनी बाइक, कंपनी ने लांच किया ऑनलाइन कॉन्फ़िगरेटर
3 Tesla इलेक्ट्रिक Cybertruck ने मचाई धूम! महज 2 दो दिन में कंपनी को मिले 2 लाख ऑर्डर, जानिए क्यों मशहूर हो रहा है ये ट्रक
यह पढ़ा क्या?
X