ताज़ा खबर
 

Lenovo ने स्मार्टफोन के दाम में पेश किया महज 15Kg का इलेक्ट्रिक स्कूटर M2, सिंगल चार्ज में चलेगी 30Km! कीमत है बस इतनी

Lenovo M2 में कंपनी ने 18650mAh की क्षमता का लिथियम बैटरी का प्रयोग किया है। इसकी बॉडी को खास एल्युमिनियम से तैयार किया गया है जो कि इसके वजन को हल्का रखते हुए दमदार मजबूती प्रदान करता है।

Lenovo M2 electric scooter, Lenovo M2 Price, Lenovo M2 Electric Scooter Driving Range, Lenovo M2 Weight, Lenovo M2 Features, Lenovo M2 Specification, Lenovo M2 detailLenovo M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर अधिकतम 120 किलोग्राम तक का वजन उठा सकता है।

Lenovo M2 Electric Scooter: दुनिया भर में अपने बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस बनाने के लिए मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी Lenovo अब इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में भी हाथ आजमा रही है। कंपनी ने अब नई Lenovo M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है। कुछ दिनों पहले ही इस स्कूटर को प्रदर्शित किया गया था। फिलहाल कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चीन के बाजार में पेश किया है, इसकी शुरूआती कीमत महज 1,699 युआन (चीनी मुद्रा) तय की गई है। जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार 18,148 रुपये होगी।

बेहद ही कम कीमत की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। Lenovo M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने में छोटी है लेकिन यह सिंगल चार्ज में अधिकतम 30 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसके अलावा इसे आसानी से फोल्ड भी किया जा सकता है। इसके निर्माण में कंपनी ने खास एल्युमिनियम बॉडी मेटल का प्रयोग किया है, जिससे इसका वजन भी हल्का रहता है और यह मजबूती भी प्रदान करती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन महज 15 किलोग्राम ही है, जिसे आसानी से हाथ में उठाया जा सकता है। लेकिन यह स्कूटर अधिकतम 120 किलोग्राम तक का भार उठाने में सक्षम है। इसके हैंडल में ही LED कंट्रोल पैनल भी दिया गया है, जिसमें स्पीड, पावर, गियर और अन्य जानकारियां प्रदर्शित होती हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने 18650mAh की क्षमता का लिथियम बैटरी का प्रयोग किया है।

इसकी बैटरी 350W तक का पावर आउटपुट प्रदान करता है। इसके अलावा इस स्कूटर में कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है, जिससे आप इस स्कूटर को अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। यह स्कूटर अपने बैटरी की स्थिति के बारे में आपको WeChat के माध्यम से जानकारी देता रहेगा। जिससे आप समय रहते स्कूटर के बैटरी को चार्ज कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Nissan Kicks भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.5 लाख रुपये से शुरू! देखें इंजन और फीचर्स की पूरी डिटेल
2 Royal Enfield की सबसे सस्ती Bullet 350 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने इतनी बढ़ाई बाइक की कीमत
3 Renault Triber AMT: लांच हो गई सबसे किफायती 7 सीटर ऑटोमेटिक MPV! कीमत है महज 6.18 लाख रुपये, जानें क्या है खास
ये पढ़ा क्या?
X