ताज़ा खबर
 

शोरूम से निकलने के महज 20 मिनट के भीतर ही करोड़ों की Lamborghini स्पोर्ट कार के उड़े परखच्चे! जानें क्या है पूरा मामला

Lamborghini इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी और यह दुनिया भर में अपने लग्जरी स्पोर्ट कारों के निर्माण के लिए मशहूर है। इसकी Huracan Spyder अपने शानदार स्पीड के लिए जानी जाती है। यह कार महज 3.4 सेकेंड के भीतर ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

एक्सीडेंट के दौरान Lamborghini की लग्जरी स्पोर्ट कार। (Photo: WYP Roads Policing)

दुनिया भर में Lamborghini की कारें अपने खास स्पोर्टी अंदाज के लिए मशहूर हैं, तकरीबन हर कार प्रेमी का सपना होता है कि वो अपने जीवन में एक Lamborghini कार खरीद सके। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई करोड़ो रुपये खर्च कर के कार खरीदे और पल भर में ही कार के परखच्चे उड़ जाएं। यह सोचने मात्र से ही देह में सिहरन उठ जाती है, लेकिन ऐसा ही मामला यूनाइटेड किंगडम से सामने आया है जहां पर शोरूम से निकलने के महज 20 मिनट के भीतर ही लैम्बोर्गिनी की लग्जरी स्पोर्ट कार Huracan Spyder बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर इस कार की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा है कि “यह महज एक कार है, लेकिन शोरूम से महज 20 मिनट पहले निकली यह कार मैकेनिकल फेल्योर के चलते अचानक से हाईवे पर रूक गई और पीछे से आ रहे एक वाहन ने इसे जोरदार टक्कर मार दी”

पुलिस द्वारा साझा की गई तस्वीरों को देखकर साफ तौर पर समझा जा सकता है कि यह टक्कर कितनी तेज थी। बीबीसी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जिस वाहन से टक्कर लगी है वो एक वैन थी, इस हादसे में वैन के चालक के सिर में चोटें आई हैं। फिलहाल उसकी हालत सही है और वो खतरे से बाहर है। इसके अलावां किसी तरह के अन्य नुकसान की जानकारी नहीं मिल सकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस के ट्वीट में इस कार को महज 20 मिनट पुरानी बताया गया है, लेकिन इस बात की पुष्टी नहीं हो सकी है कि क्या वाकई में यह कार ब्रांड न्यू है या फिर पुरानी मॉडल है। बता दें कि, विदेशों में पुरानी लग्जरी कारों की भी बड़े बड़े शोरूम से बिक्री की जाती है। भारतीय बाजार में इस कार की शुरूआती कीमत 3.89 करोड़ रुपये है और यह अलग अलग वैरिएंट़्स में उपलब्ध है।

Lamborghini Huracan Spyder: इस कार में कंपनी ने 5204 cc की क्षमता का V-10 इंजन प्रयोग किया है जो कि 602.11bhp की दमदार पावर और 560Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार की रफ्तार का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, यह कार महज 3.4 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर और तकरीबन 10.2 सेकेंड में 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

Next Stories
1 Honda Activa के आधे दाम में खरीदें Royal Enfield की दमदार बुलेट! शुरुआती कीमत महज 40,000 रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट्स
2 Gemopai Miso: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 75Km, कीमत है इतनी
3 Hyundai Venue ने बनाया कीर्तिमान: महज 1 साल में बिक गईं 1 लाख से ज्यादा SUV! सबसे ज्यादा 44% लोगों ने इस वैरिएंट को चुना
ये पढ़ा क्या?
X