ताज़ा खबर
 

भारत में लॉन्च हुई 319kmph की रफ्तार से दौड़ने वाली सुपरकार, केवल 3.6 सेकंड में पकड़ लेती है 100 किमी की स्पीड

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो यह काफी हद तक हुराकैन स्पाइडर एलपी 610-4 की तरह ही है। कार में उसी तरह से स्टॉपिंग बोन्ट, स्वैप्टबैक हैडलैम्प्स और मस्क्युलर बंपर दिया है। कार में 19 इंच का कारी सिल्वर एलॉय वाले रिम दिए गए है जो रियर व्हील ड्राइव परफॉर्मेंस देते हैं।

लैंबोर्गिनी हुराकैन आरडब्लूडी स्पाइडर भारत में लॉन्च। (Photo Source: Twitter)

इटली की कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी ने भारत में अपनी नई कार लैंबोर्गिनी हुराकैन आरडब्लूडी स्पाइडर ( Lamborghini Huracan RWD Spyder) को लॉन्च किया है। इस कार की कीमत 3.45 करोड़ रुपए (दिल्ली में एक्स-शोरुमकी कीमत) है। लैंबोर्गिनी की यह सुपरकार Lamborghini’s Huracan RWD कूपे का ड्रॉपटॉप वर्जन है। इसे 2015 में लॉन्च किया गया था। लैंबोर्गिनी की यह कार भारत में दूसरी कनवर्टेबल कार है, इससे पहले पिछले साल लॉन्च हुई हुराकैन स्पाइडर एलपी 610-4 भी कनवर्टेबल कार थी।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो यह काफी हद तक हुराकैन स्पाइडर एलपी 610-4 की तरह ही है। कार में उसी तरह से स्टॉपिंग बोन्ट, स्वैप्टबैक हैडलैम्प्स और मस्क्युलर बंपर दिया है। कार में 19 इंच का कारी सिल्वर एलॉय वाले रिम दिए गए है जो कि रियर व्हील ड्राइव परफॉर्मेंस देते हैं। कार के इंटीरियर की बात करें तो लैंबोर्गिनी ने काफी स्टाइलिंग ऑप्शन दिया है, लेकिन लैंबोर्गिनी में पूरे ब्लैक कैबिन के साथ येलो ट्रिम दिया गया है। साथ ही कंपनी का लोगो भी लगा है।

लैंबोर्गिनी की इस कार में 5.2 लीटर V10 इंजन दिया गया है जो कि 580bhp की पावर के साथ 540Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार में 7 स्पीड डुअल क्लच गियरबॉक्स लगा है l हुराकैन RWD स्पाइडर को 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.6 सेकंड का वक्त लगता है। कार की टॉप स्पीड 319kmph है।

इटली की लक्जरी स्पोर्ट कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी ने भारतीय बाजार पर बड़ा दांव लगाया था। पिछले साल भारत के लक्जरी स्पोर्ट कार बाजार में 55 इकाइयों की बिक्री हुई जिसमें करीब 40 प्रतिशत हिस्सेदारी लैंबोर्गिनी की रही। लैंबोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा था, ‘भारत में स्पोर्ट लक्जरी कार श्रेणी के ग्राहकों में बदलाव आ रहा है। पहले इसे दूसरी या तीसरी पीढ़ी के उद्यमी प्रयोग करते थे लेकिन आज हम युवा और पहली पीढ़ी के उद्यमियों को भी हमारी कारों का खरीदार पाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फोर्ड ने इस बदलाव के साथ लॉन्च की नई Endeavour, कीमत 27.93 लाख रुपए
2 होंडा ने एयर बैग में खामी के कारण भारत में अपने विभिन्न मॉडल की 41,580 कारों को वापस मंगाया
3 दिखने में एक दम अलग है TVS Darken X-21, जानिए क्या स्पेशल फीचर्स हैं इस फ्यूचरिस्टिक बाइक में
ये पढ़ा क्या?
X