scorecardresearch

KTM ने लॉन्च किए RC 390 और RC 200 के GP Edition, कीमत के साथ जानें बाइक में किए गए अपडेट की डिटेल

New Bike Launch में जानें KTM RC 390 और KTM RC 200 के GP Edition में किए गए बदलावों की पूरी डिटेल।

KTM ने लॉन्च किए RC 390 और RC 200 के GP Edition, कीमत के साथ जानें बाइक में किए गए अपडेट की डिटेल
KTM RC 390 and KTM RC 200 GP Edition में कंपनी ने नई कलर थीम के साथ कुछ और कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। (फोटो-KTM)

KTM ने अपनी दो पॉपुलर बाइक KTM RC 390 और KTM RC 200 को मिल रही सफलता देखने के बाद इन दोनों बाइक का GP Edition भारत में लॉन्च कर दिए हैं। इन दोनों बाइक के नए एडिशन में कंपनी ने डिजाइन से लेकर फीचर्स तक काफी बदलाव किए हैं।

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने KTM RC 390 GP को 3,16,070 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ उतारा है तो KTM RC 200 GP को 2,14,688 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ उतारा गया है।

केटीएम द्वारा इन दोनों स्पोर्ट्स बाइक में किए गए बड़े अपडेट की बात करें तो कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव इसकी पेंट थीम को लेकर किया है जिसे कंपनी ने मोटो जीपी पर फोकस रखते हुए बनाया गया गया है।

इसके अलावा कंपनी द्वारा इसमें कुछ दूसरे अपडेट की बात करें तो कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं जिसमें बॉडी पर बड़े साइज का केटीएम लोगो, ऑल ब्लैक कास्ट अलॉय व्हील्स, टिंटेड वाइजर को दिया गया है।

KTM RC 390 GP Edition में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 373.2 सीसी का इंजन दिया है जो लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित है। इस इंजन के साथ स्लिपर क्लच वाला 6 स्पीड गियर बॉक्स को जोड़ा गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एबीएस सिस्टम को लगाया गया है।

KTM RC 200 GP Edition में 199.5 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन लिक्विड कूल तकनीक पर आधारित है और इसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस सिस्टम लगाया है।

आपको बताते चलें की केटीएम के स्पोर्ट्स बाइक फोर्टफोलियो में इन दोनों बाइक्स के अलावा ड्यूक 125, ड्यूक 200 की भी भारी डिमांड रहती है जो कि नेकेड स्पोर्ट्स बाइक हैं। इसके अलावा केटीएम आरसी 125 भी कंपनी की पॉपुलर बाइकों में से एक है जिसे युवाओं के बीच खासा पसंद किया जाता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 01:01:46 pm