ताज़ा खबर
 

KTM Duke 790 भारत में हुई लांच, पावर के मामले में Maruti Brezza जैसी SUV भी पीछे! जानिए कीमत और फीचर्स

KTM Duke 790 का इंतजार लंबे समय से हो रहा था। कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में बेची जाने वाली बाइक्स में ये सबसे हैवी इंजन क्षमता के साथ पेश की गई है। कंपनी इसे (CKD) रूट से भारत ला रही है।

Author Published on: September 23, 2019 2:03 PM
KTM Duke 790 कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली सबसे पावरफुल बाइक है।

KTM Duke 790 Price & Features: KTM ने भारतीय बाजार में अपने ड्यूक सीरीज की सबसे पावरफुल बाइक Duke 790 को लांच कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 8.63 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी भारतीय बाजार में इस बाइक को कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) रूट से ला रही है, ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके।

भारतीय बाजार में ये बाइक मुख्य रूप से Yamaha MT-09 और Kawasaki Z900 को टक्कर देगी। इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमें कंपनी ने सिंगल पीस एल्यूमिनियम सब फ्रेम का प्रयोग किया है। देखने में ये बाइक KTM के पारंपरिक शॉर्प फ्यूल टैंक डिजाइन पर ही आधारित है। लेकिन कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में बेची जाने वाली सबसे हैवी इंजन क्षमता वाली बाइक है।

कंपनी ने इस बाइक में 799 cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन इंजन का प्रयेाग किया है। जो कि 103 bhp की पावर और 87 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस बाइक का कुल वजन 189 किलोग्राम है। इसके फ्रंट में 43mm का USD फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है।

पावर के मामले में ये बाइक काफी शानदार है, जो कि सब फोर मीटर सेग्मेंट की लीडर Maruti Brezza जैसी एसयूवी को भी पीछे छोड़ता है। मारुति ब्रेजा केवल डीजल वैरिएंट में ही उपलब्ध है जिसका इंजन अधिकतम 88.5 bhp की पावर जेनरेट करता है।

इसके अलावा इस बाइक की ब्रेकिंग भी काफी बेहतर है। इसके अगले पहिए में 300 mm का डुअल डिस्क और पिछले पहिए में 240 mm का सिंगल डिस्क ब्रेक का प्रयोग किया गया है। KTM 790 Duke में कंपनी ने अलग अलग ड्र्राइविंग मोड्स भी दिए हैं, जिसमें स्पोर्ट, स्ट्रीट, रेन और ट्रैक शामिल है। इसके अलावा इसमें 9 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है।

फिलहाल कंपनी ने इसमें BS4 मानक वाले इंजन का ही प्रयोग किया है। निकट भविष्य में इसे नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसलिए कंपनी इसे सिमित संख्या में ही भारत में ला रही है। इस बाइक को बजाज के चाकन स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा। इस बाइक में कंपनी ने TFT LCD स्क्रीन भी दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ड्राइविंग लाइसेंस (DL) अब Aadhaar कार्ड से होगा लिंक! जानिए क्या होंगे इसके फायदे?
2 Royal Enfield: आधे से भी कम दाम में यहां बिक रही हैं Bullet, शुरूआती कीमत महज 33,500 रुपये! जानें कैसे खरीदें
3 Bajaj ने लांच किया सबसे सस्ती Pulsar 125 का नया स्पोर्टी वर्जन! मिलेगी ये खास सीट, जानें कीमत
जस्‍ट नाउ
X