ताज़ा खबर
 

Snake in Helmet: हेलमेट में छिपा था ‘करैत’ सांप! 11 किलोमीटर तक बाइक चलाता रहा स्कूल टीचर, जानें क्या है पूरा मामला

हेलमेट में जीव-जंतु के छिपे होने के कई मामले सामने आते रहते हैं। सामान्य तौर पर देखा जाता है कि लोग अपने हेलमेट को बाइक में ही टांग देते हैं, ये एक तरह से खतरे को दावत देने जैसा है। हमेशा अपने हेलमेट को ऐसी जगह पर रखें जहां पर ऐसे जीव जंतु का आना जाना न हो। इसके अलावा हेलमेट पहनने से पहले उसकी जांच करना न भूलें।

हेलमेट में छिपा हुआ करैत सांप। (Photo Credit- Mathrubhumi)

Snake in Helmet: रोड़ एक्सीडेंट और वाहनों में आग लगने इत्यादि के कई मामले सामने आते रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप बाइक ड्राइव कर रहे हों और आपने जो हेलमेट पहना है उसमें एक जहरीला सांप हो! शायद इसकी कल्पना मात्र से ही आपके रौंगटे खड़ हो जाएं। लेकिन ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया है जहां एक स्कूल टीचर के होश उस वक्त उड़ गएं जब उसने अपने पहने हुए हेलमेट में सांप देखा। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला –

दरअसल, ये वाकया केरल का है जहां के रहने वाले रंजीत पेशे से स्कूल टीचर हैं और वो संस्कृत पढ़ाते हैं। मातृभूमि में छपी रिपोर्ट के अनुसार, रंजीत बीते दिनों अपने घर से कंडनाद के लिए निकलें जो कि उनके घर से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर था। वहां से रंजीत RLV स्कूल के लिए निकलें जो कि तकरीबन 6 किलोमीटर दूर था। इस दौरान उन्होनें तकरीबन 11 किलोमीटर का सफर तय किया।

बाइक की सवारी के दौरान रंजीत को एक बार भी इस बात का अहसास नहीं हुआ कि, वो अपने सिर पर मौत का सामान लेकर घूम रहे हैं। जब रंजीत स्कूल पहुंचे और उन्होनें अपनी गाड़ी खड़ी की और सिर से हेलमेट निकाला तो उनके होश उड़ गएं, उन्होनें देखा कि, हेलमेट में एक सांप की पूंछ दिख रही थी। इस वाकये के बाद स्कूल के कुछ अन्य लोग भी मौके पर आ गएं और सांप को हेलमेट से बाहर निकाला गया। इस दौरान सांप मर चुका था।

बताया जा रहा है कि जो सांप हेलमेट में पाया गया था, वो करैत प्रजाति का था। बता दें कि, ये सांप बहुत ही जहरीला होता है और ये प्रजाति भारतीय उपमहाद्वीप के जंगलों में पायी जाती है। भारत के सबसे खतरनाक चार सर्पों में से एक है। बहरहाल, रंजीत को स्थानीय लोग तत्काल अस्पताल लेकर गएं। जहां पर जांच में पाया गया कि उन्हें सांप ने किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है।

रंजीत ने स्थानीय मीडिया को बताया कि, उनके घर के नजदीक में ही एक तालाब है। शायद ये जहरीला सांप वहीं से आया होगा और उनके हेलमेट में छिप गया होगा। इस घटना के बाद रंजीत ने उस हेलमेट को ही जला दिया है। ये घटना उन सभी के लिए एक चेतावनी जैसी है जो दोपहिया वाहन का प्रयोग करते हैं। कभी भी हेलमेट को पहनने से पहले इस बात की पूरी जां कर लें कि कहीं उसमें कोई ऐसा जीव तो नहीं छिपा है।

Next Stories
1 Hero MotoCorp: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी 150cc सेग्मेंट से हुई बाहर! कंपनी ने Xtreme Sports को किया डिस्कंटीन्यू, जानें वजह
2 Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने आ रही हैं Haval ब्रांड की कारें, देखें क्या होगी कीमत?
3 Hector Plus वर्तमान मॉडल के मुकाबले कितनी होगी अलग, देखें कीमत के साथ बदलावों की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X