scorecardresearch

New Electric Scooter: 85 km की रेंज देता है 42 हजार रुपये में आने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़ें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

Electric Scooter कम बजट में खरीदना चाहते हैं वो भी लंबी रेंज वाला, तो यहां जानें इस Komaki XGT KM की कीमत से लेकर फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल।

New Electric Scooter । Komaki XGT KM । Car Bike News
Komaki XGT KM कम कीमत में लंबी रेंज देने वाला ये स्कूटर हो सकता है आपकी पसंद और बजट में फिट, पढ़ें क्या है डिटेल। (फोटो- KOMAKI)

टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज काफी बड़ी हो चुकी है जिसमें आपको कम कीमत से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक आसानी से मिल जाते हैं। इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मौजूदा रेंज हमें आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी कोमाकी के पॉपुलर स्कूटर कोमाकी एक्सजीटी केएम के बारे में जो अपनी कीमत और रेंज के चलते काफी पसंद किया जाता है।

अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

इस स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें 60 V, 20-30 क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी पैक के साथ हब मोटर को जोड़ा गया है।

इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद 85 किलोमीटर की रेंज देता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। जिसके साथ कंपनी ने अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डीआरएलएस, क्लॉक, स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

स्कूटर के डायमेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसे 670 एमएम चौड़ा, 1820 एमएम लंबा और 1100 एमएम ऊंचा बनाया है। स्कूटर के सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम को लगाया है।

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 42,000 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ उतारा है और इस की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X