सिंगल चार्ज में 140 km तक सरपट दौड़ता है हाइटेक फीचर्स वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़ें पूरी डिटेल

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान है तो पहले यहां जान लें इस हाइटेक फीचर्स वाले स्कूटर के बारे में जो सिंगल चार्ज में लंबी रेंज देता है वो भी कम कीमत के अंदर।

Komaki SE Electric Scooter
लंबी रेंज के साथ मिलते हैं हाइटेक फीचर, पढ़ें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल। (फोटो-KOMAKI)

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की बढ़ती डिमांड के बीच तमाम कंपनियों ने हाइटेक फीचर्स और लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं।

अगर आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं उस स्कूटर के बारे में जो कम बजट में हाइटेक फीचर्स और 140 किलोमीटर की लंबी रेंज के साथ आता है।

हम जिस स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं वो है Komaki SE इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे कंपनी ने स्पोर्टी डिजाइन के साथ हाइटेक फीचर्स और लंबी रेंज वाला बनाया है।

कोमाकी एसई की स्पीड और पावर को लेकर कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 140 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

स्कूटर की चार्जिंग खपत को लेकर कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में मात्र 1.5 यूनिट बिजली की खपत होती है।

कोमाकी एसई के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें हाइटेक फीचर्स दिए हैं जिसमें यूएसबी चार्जिंग, रिमोट लॉकिंग, एंटी थेफ्ट फीचर, इन-बिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर और मल्टीमीडिया कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

कंपनी ने इस स्कूटर में तीन ड्राइविंग मोड दिए हैं इसके अलावा स्कूटर में क्रूज कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है खराब सड़कों पर बेहतर ब्रेकिंग और सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ इसके फ्रंट और रियर पार्ट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगाया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इस स्कूटर की एक और खासियत ये है कि कंपनी ने इस स्कूटर में सेल्फ डायग्नोसिस सिस्टम दिया है जिसकी खासियत है कि स्कूटर में टेक्नोलॉजी से संबंधित समस्या का पता लगाकर उसे अपने आप ठीक करता है।

कोमाकी एसई को कंपनी ने चार आकर्षक रंगो में लॉन्च किया है जिसमें पहला कलर, गार्नेट रेड, डीप ब्लू, जेट ब्लैक और मैटेलिक गोल्ड शामिल हैं।
अब बात इस स्कूटर की कीमत के बारे में करें कंपनी ने इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 96,000 रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।

अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर सीधा खरीद सकते हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शेयर बाजार 118 अंक लुढ़का
अपडेट