ताज़ा खबर
 

जानें, क्यों आपको खरीदनी चाहिए महिंद्रा थार, इन 4 वजहों से है शानदार सवारी, एक महीने में ही बंपर बुकिंग

बुकिंग बहुत ज्यादा होने की वजह से डिलीवरी में थोड़ी देरी जरूर है। इसके बावजूद इस कार ने लोगों को बहुत प्रभावित किया है। आज हम 4 वजह बताएंगे कि क्यों आपको यह थार खरीदनी चाहिए।

mahindra tharमहिंद्रा थार की सिर्फ एक महीने में हुई 20,000 से ज्यादा बुकिंग

महिंद्रा ने हाल ही में न्यू जेन थार, 9.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च की है। भारतीय बाजार में यह बेहद लोकप्रिय बनती जा रही है। यही कारण है कि लगभग एक महीने में इसकी बुकिंग उम्मीदों से कहीं ज्यादा हुई है। हालांकि बुकिंग बहुत ज्यादा होने की वजह से डिलीवरी में थोड़ी देरी जरूर है। इसके बावजूद इस कार ने लोगों को बहुत प्रभावित किया है। आज हम 4 वजह बताएंगे कि क्यों आपको यह थार खरीदनी चाहिए।

पहले से ज्यादा है कार की ऊंचाई: पहली वजह थार की ऑफ रोड क्षमता जमीन से ऊंचाई 39 mm बढ़ गई है और अब इसे 226 mm पर रेट किया गया है, जबकि पानी की क्षमता को 500 mm से बढ़ाकर 650 mm कर दिया गया है। ब्रेकओवर एंगल को 24 डिग्री से 27 डिग्री तक कर दिया गया है जबकि डिपर्चर एंगल 31.6 डिग्री से 36.8 डिग्री तक बढ़ाया गया है। अर्पोच एंगल भी 42 डिग्री है। पहले लोग थार को वीकेंड कार के रूप में उपयोग करते थे। हालांकि, ऩई पीढ़ी के साथ यह ट्रेंड बदल गया है।

वीकेंड नहीं, अब रोज करें सवारी: न्यू जेन थार खरीदने की दूसरी बड़ी वजह है कि इसे डेली ड्राइविंग के लिए उपयोग में लाया जा रहा है। महिंद्रा ने 2020 थार पर बड़े पैमाने पर काम किया है ताकि यह सड़क पर अच्छा प्रदर्शन कर सके। इसमें सबसे बड़ी खूबी सामने वाली सीटों की है जिसमें दो लोग बराबर बैठ सकते हैं। फिर इसकी राइड क्वालिटी जो पुरानी थार की तुलना में बेहतर है। धीमी गति पर थार को चलाने पर कम ऊबड-खाबड महसूस कराती है। जबकि अन्य एसयूवी पर यह अधिक महसूस होता है। खास तौर पर स्पीड ब्रेकर और गड्ढों पर। इसका लाइट स्टीयरिंग यह सुनिश्चित करता है कि जब भी आप पार्किंग कर रहे हों या यू-टर्न ले रहे हों, तो आपके हाथों को बहुत ज्यादा कसरत न करनी पड़े। बड़े ग्लास की वजह इसमें चारों ओर का दृश्य आसानी से दिख जाता है।

थार के इंजन में है दम: शक्तिशाली इंजन 2020 थार को खरीदने की तीसरी वजह है। पहले के मॉडल के मुकाबले, यह अब पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ उपलब्ध है। इसमें 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है जो 130bhp का अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के रूप में आता है। आप एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक भी प्राप्त कर सकते हैं जिसके साथ आपका टॉर्क आउटपुट 320Nm तक बढ़ जाता है। फिर 2.0-लीटर mStalion पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 150bhp का पावर और 320Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड ऑटोमैटिक में लगाया जा सकता है।

सिक्योरिटी के लिहाज से भी शानदार: फीचर के लिहाज से न्यू जेन थार काफी बेहतर है जो इसे खरीदने की चौथी वजह बन जाती है। थार के पुराने मॉडल में पिछला हिस्सा काफी नंगा रहता था। जबकि न्यू जेन के साथ ऐसा नहीं है। साथ ही इसमें एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले से चलता है। महिंद्रा स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी टेललैंप्स, एडवेंचर स्टैटिस्टिक्स सिस्टम और मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी उपलब्ध है। इसके अलावा अब इसमें क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वॉयस कमांड भी मिलते हैं। सुरक्षा उपकरणों में हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल-होल्ड, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रोल-केज, ईएसपी, रोल-ओवर मिटिगेशन और ड्यूल एयरबैग शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सेफ्टी के मानकों पर खरी नहीं मारुति सुजुकी की S-Presso, ग्लोबल रेटिंग में नहीं मिला कोई स्टार, Kia Seltos को थ्री स्टार
2 सिर्फ 4,444 रुपये की किस्त में घर लाएं Jawa मोटरसाइकिल, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर दी जानकारी
3 टाटा की 7 सीटर एसयूवी Gravitas की जल्द होगी लॉन्चिंग, MG Hector Plus और महिंद्रा की XUV500 की करेगी मुकाबला
आज का राशिफल
X