ताज़ा खबर
 

महज 4000 रुपये में रेंज रोवर में मॉडिफाई हो रही क्रेटा!

ह्यूंदै की फेसलिफ्ट इसी साल मई में लॉन्च हुई थी। दिल्ली में इस गाड़ी की एक्स-शो रूम कीमत 9.43 लाख रुपये है।

मॉडिफिकेशन के बाद रेंज रोवर लुक में तब्दील हुई प्री फेस लिफ्ट ह्यूंदै क्रेटा। (फोटोः यूट्यूब)

रेंज रोवर कार खरीदने का खूब ख्वाब देखते हैं। पर बजट बिगड़ने का डर रहता है, तो यह खबर आपको राहत दे सकती है। बगैर अधिक रुपये खर्च किए आप रेंज रोवर की राइड्स का मजा ले सकते हैं। मगर कैसे? आप इसी सेगमेंट में आने वाली स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) ह्यूंदै क्रेटा को सिर्फ 4000 हजार रुपये में मॉडिफाई करा कर इसे रेंज रोवर वाला लुक दे सकते हैं।

हाल ही में केरल में क्रेटा के प्री-फेस लिफ्ट वर्जन के एक मालिक ने अपनी एसयूवी के साथ कुछ ऐसा ही ट्रॉन्सफॉर्मेशन कराया। मॉडिफाइड क्रेटा पर यहां रेंज रोवर जैसी ग्रिल और बैज के अलावा हेडलैंप और फॉग लैंप्स पर एलईपी ट्रीटमेंट भी दिया गया। कॉम्पैक्ट एसयूवी में इससे इतर काले अलॉय व्हील्स भी लगवाए जा सकते हैं, जो इसकी अग्रेसिव अपील में चार चांद लगा देंगे।

मॉडिफाइड क्रेटा से जुड़ा वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया गया। गाड़ी के मॉडिफिकेशन से जुड़ा चीजें ‘मॉडिफाइड कार्स’ नाम के चैनल पर दिखाई गई क्लिप में कार कतर के शोरूम में थी, जिसमें शानदार अपडेशंस थे। अगर आप भी रेंज रोवर जैसी ग्रिल लगवाएंगे, तो उसके लिए आपको लगभग चार हजार रुपये खर्चने पड़ेंगे, जबकि एलईडी संबंधी अपडेशन के लिए आपको थोड़ी और जेब ढीली करनी पड़ेगी।

आपको बता दें कि ह्यूंदै की फेसलिफ्ट इसी साल मई में लॉन्च हुई थी। दिल्ली में इस गाड़ी की एक्स-शो रूम कीमत 9.43 लाख रुपये है। वहीं, अगर कार के पुराने मॉडल्स से तुलना करें तो फेसलिफ्टेड क्रेटा के एक्सटीरियर और इंटीरियर में एडिश्नल फीचर्स के साथ काफी बदलाव किए गए हैं।

2018 की ह्यूंदै क्रेटा में पिछले मॉडल्स वाला इंजन दिया गया है। कॉमपैक्ट एसयूवी को 1.6 लीटर (डीजल), 1. लीटर (पेट्रोल) और 1.4 लीटर (डीजल) इंजन वाले वेरियंट्स में से चुना जा सकता है। लैंड रोवर की रेंज रोवर में 4.4 लीटर का एडीवी 8 इंजन दिया गया है, जो कि 335 बीएचपी और 740 एनएम टॉर्क पैदा करता है। सबसे खास बात है कि ये कार बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर क्रिकेट स्टार्स तक में काफी पॉपुलर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App