ताज़ा खबर
 

Kia ला रहा है छोटी SUV, कम दाम में Maruti Brezza को देगी टक्कर! कीमत होगी इतनी

Kia Motors भारतीय बाजार में तेजी से अपने व्हीकल पोर्टफोलियो में इजाफा करने में लगा है। कंपनी की हालिया लांच एसयूवी Seltos को ग्राहकों की तरफ से शानदार प्रतिक्रिया मिलेगी। अब कंपनी 4 मीटर से कम लंबाई में छोटी SUV ला रही है।

Kia's Upcoming small SUV QYi, Kia new SUV, Kia QYi codename, kia upcoming cars in india, kia Seltos price, kia motors, kia carsप्रतिकात्मक तस्वीर: Kia Seltos के बाद ये कंपनी की दूसरी एसयूवी होगी।

Kia’s Upcoming SUV: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंवनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Seltos SUV को लांच किया था। जिसे ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। अब तक इस SUV के 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।अब कंपनी बाजार में सब 4 मीटर एसयूवी को लांच करने की तैयारी कर रही है।

हाल ही में इस SUV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। जानकारी के अनुसार इस नई छोटी SUV को (Kia QYi) कोडनेम दिया गया है। फिलहाल ये एक प्रोटोटाइप मॉडल है जिसे कंपनी आगामी ऑटो एक्सपो में दुनिया के सामने पेश कर सकती है। टेस्टिंग मॉडल की कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई हैं जिससे इस SUV से जुड़ी कई बातें सामने आई हैं।

हालांकि टेस्टिंग के दौरान Kia की ये एसयूवी पूरी तरह से ढकी हुई थी। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये Hyundai की सब फोर मीटर कार Venue पर आधारित हो सकती है। बता दें कि, Kia Motors दक्षिण कोरिया की कंपनी Hyundai का ही ब्रांड है, जिसे इसी वर्ष भारतीय बाजार में भी पेश किया गया है।

कंपनी ने इस एसयूवी में LED हेडलाइट्स और टेल लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें सिल्वर रूफ रेल दिया गया है। ऐसी उम्मीद है कि इसके फ्रंट में कंपनी Kia कि पारंपरिक नोज ग्रिल का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसका इंटीरियर भी कंपनी के अन्य मॉडलों के अनुसार प्रीमियम होगा।

फिलहाल इस एसयूवी के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें नए BS6 मानक वाले 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावा इसे 1.0 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है। जो कि 120 hp की पावर जेनरेट करता है। ये एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी।

हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच होगी। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये छोटी SUV सीधे तौर पर Maruti Brezza को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन से भी कम दाम में Maruti बेच रही है Alto और WagonR जैसी कारें, शुरुआती कीमत 30,000 रुपये! जानें कैसे खरीदें
2 आ रही है Benling Aura इलेक्ट्रिक स्कूटर, ब्रेक डाउन होने पर भी पहुंचाएगी घर, सिंगल चार्ज में चलेगी 120km, देगी Bajaj Chetak को टक्कर
3 Maruti Eeco में जुड़े ये खास फीचर्स, पहले से हुई सुरक्षित और महंगी! जानिए नई कीमत
ये पढ़ा क्या?
X