ताज़ा खबर
 

Kia Qyi : शानदार लुक वाली इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में करेगी पेश, जारी हुआ टीजर

कंपनी इस कार में BS6 कंम्पलाइंट 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावा इसे 1.0 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है।

इस SUV को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। जिसे कंपनी ने (Kia QYi) कोडनेम दिया गया है।

Kia Compact Suv : दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Seltos SUV को लांच किया था। जिसे ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। अब कंपनी बाजार में अपनी सब 4 मीटर SUV को लांच करने की तैयारी कर रही है। जिसे  2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।  किआ मोटर्स ने अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का पहला टीजर जारी कर दिया है,  जिसे ब्रिकी के तौर पर भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

इस SUV को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। जिसे कंपनी ने (Kia QYi) कोडनेम दिया गया है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह कार Hyundai Venue, Maruti Vitara Brezza, Ford Ecosport,Tata Nexon जैसी गाड़ियों की कड़ी प्रतिद्वंदी होगी। यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में सेल्टॉस और कार्निवल के बाद तीसरी कार होगी। जिसे हुंडई वेन्यू के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में हनीकॉम्ब इंसर्ट के साथ पारंपरिक सिग्नेचर टाइगर नॉस ग्रिल दी जाएगी, जबकि फ्रंट बम्पर में एक मस्कुलर लुक देखने को मिलेगा। जिसमें हर तरफ चौड़े और वर्टिकल एयर डैम दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ शार्प हेडलाइट का डिजाइन दिया जाएगा। साइड प्रोफाइल में इसमें फ्लैट-ईश बोनट और चंकी स्क्वैश व्हील दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें डायमंड कट एलॉय व्हील दिए जाएंगे। इसके साथ ही कॉन्सेप्ट की विंडो लाइन पिछले दरवाजे के ठीक ऊपर उठी हुई है, जो इसे एक क्रॉसओवर जैसा लुक दे रही है।

Image result for kia qyi express drive

कंपनी इस कार में BS6 कंम्पलाइंट 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावा इसे 1.0 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है। जो कि 120 hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन विकल्प में इसमें 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। ये एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी।

हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच होगी। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये छोटी SUV सीधे तौर पर Maruti Brezza को टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 Renault HBC: आ रही है बेहद सस्ती कॉम्पैक्ट SUV! प्रीमियम फीचर्स के साथ Maruti Brezza को देगी टक्कर
2 BS6 Hyundai Verna नए पावरफुल इंजन के साथ 2020 ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च, लुक्स में बदलाव के साथ ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का भी मिलेगा विकल्प!
3 Tata Nexon Old Vs New: पुराने मॉडल के मुकाबले कितनी बदल गई टाटा की यह कार, देखें नए फीचर्स की लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X