ताज़ा खबर
 

Kia Sonet: दमदार फीचर्स के साथ आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV! शुरआती कीमत हो सकती है 8 लाख रुपये, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

Kia Sonet कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में लांच की जाने वाली तीसरी गाड़ी होगी। इससे पहले कंपनी बाजार में अपनी Seltos एसयूवी और Carnival एमपीवी को पेश कर चुकी है। इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट वर्जन को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया था।

Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet Top 5 ThingsKia Sonet का कॉन्सेप्ट वर्जन, जिसे ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

Kia Sonet Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी Seltos एसयूवी के साथ पहला कदम रखा था। अब कंपनी यहां के बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच करने की तैयारी कर रही है। कई मौकों पर इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। अपनी अत्याधुनिक तकनीक के लिए मशहूर किया मोटर्स इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर रही है। तो आइये जानते हैं इससे जुड़ी 5 खास बातें –

1)- मिलेंगे 3 इंजन विकल्प: Kia Sonet में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। बता दें कि, इन्हीं तीनों इंजन का प्रयोग Hyundai Venue में भी किया गया है। बतातें चले कि किया मोटर्स मुख्य रूप से हुंडई की ही ब्रांड है।

2)- डिजाइन और फीचर्स: किया सोनेट को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था। इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी में कंपनी एलॉय व्हील, बॉडी कलर डोर हैंडल, यूनिक डिजाइन के टेल लाइट्स और ब्लैक गार्निश पेंट स्कीम का प्रयोग किया है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने LED टेल लाइट का प्रयोग किया है जो कि सेंटर में लगे “KIA” के लोगो से होते हुए पूरे पिछले पैनल को कवर करता है। कंपनी ने इसके फ्रंट के तर्ज पर ही इसके पिछले हिस्से को भी काफी स्पोर्टी लुक दिया है।

3)- सेग्मेंट में पहली बार मिलेगा यह फीचर: खबर है कि कंपनी नई Kia Sonet कुछ ऐसे फीचर्स को भी शामिल कर सकती है, जो कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। जैसे कि इसमें कंपनी Bose के ऑडियो सिस्टम सहित 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है। इस साइज का सिस्टम आम तौर पर फुल साइज एसयूवी में देखने को मिलता है।

4)- कब होगी लांच: जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को इसी साल के त्योहारी मौके पर ही लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी ने भारतीय बाजार में आने बाद घोषणा की थी कि वो हर 6 महीने पर बाजार में अपने नए मॉडल को लांच करेगी। लेकिन मौजूदा कोरोना वायरस के संकट के चलते सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा दिया है। यदि सब कुछ सही रहा तो नई Kia Sonet को दशहरा या दिवाली के मौके पर लांच किया जा सकता है।

5)- इतनी होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले नई Kia Sonet की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को 8 लाख रुपये से लेकर 13 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue जैसी एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti S-Presso: इस छोटी SUV पर कंपनी दे रही है भारी छूट! होगी पूरे 47,000 रुपये तक की बचत, देती है 21Kmpl का माइलेज
2 चीन की कार कंपनी Great Wall Motors भारत में करेगी 7,600 करोड़ रुपये का निवेश! महाराष्ट्र सरकार के साथ MoU पर किया हस्ताक्षर
3 इस राज्य में सख्त हुआ ट्रैफिक नियम: सड़क पर की रेसिंग या मोबाइल पर की बात तो कटेगा 10,000 रुपये तक का चालान! जानें जुर्माने की नई रेट लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X