ताज़ा खबर
 

Kia Sonet से लेकर Toyota Urban Cruiser तक, इस सितंबर महीने में देश में लांच होंगी यह दमदार SUV! पढें डिटेल

Kia Sonet का वर्ल्ड प्रीमियर हाल ही में कंपनी ने भारत में किया है। इसके अलावां Toyota Urban Cruiser को भी इसी महीने में लांच किया जा सकता है। इन दोनों एसयूवी के अलावां मर्सिडीज बेंज भी इस सितंबर महीने में अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच करने जा रही है।

Kia Sonet को कंपनी आगामी 18 सितंबर को लांच कर सकती है।

Upcoming SUV in India: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। इस सेग्मेंट में तकरीबन हर वाहन निर्माता कंपनियां अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगी हैं। हाल ही में दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors अपनी नई एसयूवी Kia Sonet का वर्ल्ड प्रीमियर भारत से किया है। इसके अलावां टोयोटा भी अपनी Urban Cruiser को लेकर बाजार में आ रही है। तो आइये जानते हैं इस सितंबर महीने में देश में आने वाली SUV वाहनों के बारे में –

Kia Sonet: कंपनी ने इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है और पहले दिन ही इस एसयूवी ने 6,500 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को 18 सितंबर को लांच किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसमें सेग्मेंट के हिसाब से 30 से ज्यादा बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है, जो इसे सबसे आगे रखते हैं। इसके अलावां इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए जा रहे हैं, जो आज के समय में ट्रेंड में है। नई Kia Sonet को कंपनी कुल 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है।

Toyota Urban Cruiser: कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती एसयूवी होगी। दरअसल, इस एसयूवी को सुजुकी और टोयोटा के बीच किए गए करार के तहत तैयार किया गया है। दोनों कंपनियों के बीच एग्रीमेंट हुआ है कि वो एक दूसरे के वाहनों के प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे से साझा करेंगी। जिसके बाद कंपनी ने हाल ही में Maruti Baleno बेस्ड टोयोटा ग्लांजा को लांच किया था।

अब Maruti Brezza के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई इस नई Urban Cruiser को लांच करने की तैयारी हो रही है। कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का के सीरीज पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है, इसमें SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को भी इस एसयूवी में शामिल किया गया है।

Mercedes-Benz EQC: जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज भी इस सितंबर महीने में अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच करने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में 80kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग कर रही है। इसके अलावां सिंगल चार्ज में यह एसयूवी 417 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

Next Stories
1 MG Gloster का नया टीजर VIDEO हुआ जारी, बिना स्टीयरिंग घुमाए खुद पार्क हो जाएगी SUV! देगी Toyota Fortuner को टक्कर
2 TVS Motor ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप Ultraviolette में किया 30 करोड़ का निवेश! कंपनी जल्द लांच करेगी इलेक्ट्रिक बाइक
3 आधे से भी कम दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor iSmart और Passion जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 30,000 रुपये
ये पढ़ा क्या?
X