ताज़ा खबर
 

Kia Sonet के वो 5 शानदार फीचर्स जो इसे बनाते हैं टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की लीडिंग SUV! जानिए क्या है इसमें खास

Kia Sonet Features: यह वो 5 फीचर्स हैं जो कि Kia Sonet को अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाने में पूरी मदद करते हैं। इसके अलावां भी कंपनी ने इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इस एसयूवी को कंपनी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी।

Kia Sonet latest news, Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet SpecificationKia Sonet में कंपनी ने वॉयस कमांड सिस्टम को भी शामिल किया है।

Kia Sonet Top 5 Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Kia Sonet का वर्ल्ड प्रीमियर कर दिया है। इस एसयूवी को जल्द ही फेस्टिव सीजन में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस SUV को दुनिया के सामने पेश किया गया है, जिससे इस एसयूवी से जुड़ी कुछ खास बातें सामने आई हैं। कंपनी ने नई Kia Sonet को टेक्निकली काफी बेहतर बनाया है, इस एसयूवी में वो 5 खास फीचर्स दिए गए हैं जो कि इसे सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाते हैं, तो आइये जानते हैं उन फीचर्स के बारे में –

1- UVO कनेक्टेड कार सिस्टम: नई Kia Sonet में कंपनी ने 57 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, जिससे आपकी एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है। इस एसयूवी में इनबिल्ट सिमकार्ड सिस्टम दिया गया है। इसके अलावां आप एसयूवी के कनेक्टिविटी फीचर्स को रिमोट से भी ऑपरेट कर सकते हैं। यह एसयूवी कंपनी की UVO तकनीक से लैस है, जिसे एप और डिस्प्ले सिस्टम दोनों से संचालित किया जा सकता है। यहां तक की इस एसयूवी के फीचर्स को स्मार्टवॉच तक से ऑपरेट किया जा सकता है।

2- इन्फोटेंमेंट सिस्टम: इस एसयूवी में कंपनी ने 10.25 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है जिसे सेंटर कंसोल में लगाया गया है। सामान्य तौर पर यह एक आईपैड के स्क्रीन से भी बड़ा है, जिसे बड़े ही आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है। इस सिस्टम की मदद से पार्किंग एसिस्ट, नेविगेशन, म्यूजिक, इत्यादि जैसे फीचर्स को ऑपरेट किया जा सकता है। एक टेक लवर को यह फीचर बेशक पसंद आएगा।

3- Bose का साउंड सिस्टम: म्यूजिक का बेहतर होना किसी के भी सफर को शानदार बना देता है। नई Kia Sonet में इसका भी पूरा ख्याल रखा गया है। कंपनी ने इसमें Bose कंपनी के 7 स्पीकरों से लैस साउंड सिस्टम को शामिल किया है। जो कि आपको सफर के दौरान हर तरह के संगीत को सुनने में मदद करेगा और आपके सफर को मनोरंजक बनाएगा। इसमें एक और बेहद ही शानदार फीचर दिया गया है, जिससे यह सेंसर की मदद से कार में सीट पर बैठने वाले व्यक्ति को ध्यान में रखकर साउंड पर फोकस करता है। यदि आप अकेले कार ड्राइव कर रहे हैं तो यह साउंड को उस तरह से बैलेंस करता है जिससे ड्राइविंग सीट को ध्यान में रखकर स्पीकर का साउंड बजता है।

4- वायरलेस चार्जिंग: नई Kia Sonet में कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है। आज कल हर कोई चाहता है कि उसका स्मार्टफोन या फिर अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस इत्यादि हर वक्त फुल बैटरी से लबरेज रहे। ऐसे लोगों के लिए यह टेक्नोलॉजी काफी मददगार साबित होगी। आपको अपने फोन को चार्ज करने के लिए अलग से केबल की भी जरूरत नहीं होगी। इसमें वायरलेस चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। हालांकि इसके लिए आपके स्मार्टफोन में भी यह तकनीक सपोर्ट करनी चाहिएं, जैसा कि आज कल के प्रीमियम रेंज के फोन में मिल रहा है। अपने सेग्मेंट में यह बेहतरीन फीचर है।

Kia Sonet Interior Kia Sonet के इंटीरियर को भी कंपनी ने स्पोर्टी लुक दिया है।

5- एयर प्यूरिफायर: आज के समय में यह बेहद ही उपयोगी फीचर साबित होगा, क्योंकि महानगरों में प्रदूषण का स्तर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में आपको कार के भी अलग एयर प्यूरिफायर लगवाने की कोई भी जरूरत नहीं है। कंपनी ने नई Kia Sonet में पिछली सीट के AC वेंट में पहले से ही एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम दिया है, जो कि कार के भीतर के वातावरण को स्वच्छ रखने में मदद करता है।

यह वो 5 फीचर्स हैं जो कि Kia Sonet को अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाने में पूरी मदद करते हैं। इसके अलावां भी कंपनी ने इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इस एसयूवी को कंपनी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ 1.0 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल और डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस एसयूवी को 7 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है।

Next Stories
1 नई Datsun redi-Go 2.83 लाख से ही शुरू और देती है 22Kmpl तक का माइलेज! 30 हज़ार रुपए तक के फ़ायदे भी, जानें डिटेल
2 Bugatti से लेकर Koenigsegg तक, यह हैं दुनिया की टॉप 5 सबसे तेज रफ्तार वाली कारें! बुलेट ट्रेन से भी तेज है स्पीड
3 Electric Vehicle Policy: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लागू की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति! जानिए किन गाड़ियों पर मिलेगी कितनी छूट
आज का राशिफल
X