ताज़ा खबर
 

Kia Sonet के वो 5 खास फीचर्स जो इसे बनाते हैं Hyundai Veune से भी बेहतर! पढें पूरी डिटेल

जानकारी के अनुसार Kia Sonet को आगामी 18 सितंबर को बाजार में बिक्री के लिए आधिकारिक तौर पर लांच किया जाएगा। इसकी बुकिंग कंपनी पहले से ही शुरू कर चुकी है, जिसे कंपनी के आधिकारक वेबसाइट और डीलरशिप द्वारा बुक किया जा सकता है।

Kia Sonet launch, Kia Sonet price, Kia Sonet features, Kia Sonet top features, Kia Sonet vs Hyundai Venue, Kia Sonet Specification, Kia Sonet Detail,Kia Sonet को कंपनी आगामी 18 सितंबर को लांच करेगी।

Kia Sonet vs Hyundai Venue: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपनी नई सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर भारत से ही किया गया है। यह कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली तीसरी गाड़ी होगी। अब इसके बाजार में आने से पहले इसकी तुलना सेग्मेंट की लीडर Hyundai Venue से होनी शुरु हो गई है। इस एसयूवी में कंपनी कुछ ऐसे फीचर्स को शामिल कर रही है जो कि आपको हुंडई वेन्यू में भी नहीं मिलते हैं तो आइये जानते हैं उन फीचर्स के बारे में –

1)- इन्फोटेंमेंट सिस्टम: Kia Sonet में कंपनी सेग्मेंट में सबसे बेहतर और बड़े साइज का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे रही है। इसमें 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है, जिसे आप आसानी से एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। वहीं Hyundai Venue में कंपनी 8 इंच का ही इन्फोटेंमेंट सिस्टम देती है।

2)- मल्टी ड्राइव मोड्स: नई Kia Sonet में कंपनी अलग अलग ट्रैक्शन और ड्राइविंग मोड्स भी दे रही है। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के नाम से तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। वहीं ट्रैक्शन कंट्रोल के तौर पर इसमें स्नो, मड और सैंड जैसे ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिए गए हैं, जिससे आप अलग अलग तरह के सड़कों पर अपनी एसयूवी को ड्राइव कर सकते हैं।

3)- वेंटिलेटेड सीट्स: यह एक बेहद ही महत्वपूर्ण फीचर है जो कि इस सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगा। हालांकि Hyundai अपनी मशहूर गाड़ियों Creta, और Verna में इस फीचर को देती है। लेकिन Kia Sonet अपने सेग्मेंट में पहली ऐसी गाड़ी होगी जिसमें यह फीचर दिया जाएगा। कंपनी ने इससे पहले Kia Seltos में भी वेंटिलेटेड सीट का फीचर दिया था।

4)- फ्रंट पार्किंग सेंसर्स: Kia Sonet में कंपनी फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिया गया है, यह अपने सेग्मेंट की दूसरी गाड़ी है जिसमें यह फीचर दिया गया है। इससे पहले Mahindra XUV 300 में यह फीचर दिया गया था। पार्किंग के लिए यह बेहद ही अहम फीचर है। इससे आप मुश्किल और तंग जगहों पर भी अपनी गाड़ी को आसानी से पार्क कर सकते हैं।

5)- म्यूजिक सिस्टम: इस एसयूवी में एक और बेहतरीन फीचर दिया जा रहा है, कंपनी इसमें Bose कंपनी का म्यूजिक सिस्टम दिया है जो कि मूड लाइट्स सिस्टम से लैस है। हुंडई वेन्यू में कंपनी ने कुल चार स्पीकर के साथ दो फ्रंट ट्वीटर दिया गया है। वहीं किया सोनेट में कंपनी 7 प्रीमियम स्पीकर दे रही है। जो कि LED साउंड मूड लाइटिंग सिस्टम के साथ आती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Audi Q2: आ रही है नई एंट्री लेवल कार, अब कम कीमत में लग्जरी कार का सपना होगा पूरा! पढें पूरी डिटेल
2 बेहद कम दाम में यहां बिक रही है Royal Enfield की दमदार Bullet और Thundirbird जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 35,000 रुपये
3 MG Gloster में मिलेगा मसाज और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स! तकनीक से देगी Toyoto Fortuner को टक्कर, जानें खास बातें
यह पढ़ा क्या?
X