ताज़ा खबर
 

Kia Sonet के वो 10 खास फीचर्स जो सेग्मेंट में मिलते हैं पहली बार! तकनीक से लेकर कीमत तक पढ़ें पूरी डिटेल

Kia Sonet को कंपनी ने कुल तीन इंजन विकल्पों के साथ बाजार में पेश किया है। जो पेट्रोल और डीजल दोनों के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां इस एसयूवी में कई अत्याधुनिक तकनीक के साथ 57 कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलते हैं।

Author September 20, 2020 9:08 AM
Kia Sonet top features, Kia Sonet best Features, Kia Sonet Price, Kia Sonet Details in Hindi, Kia Sonet Bookings, Kia Sonet Variants Detail, Kia Sonet Segment First FeaturesKia Sonet की शुरुआती कीमत महज 6.71 लाख रुपये है।

Kia Sonet Best Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने बाजार में अपनी नई सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की कीमत 6.71 से लेकर 11.99 लाख रुपये के बीच तय की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसके अलावां इसमें 10 ऐसे फीचर्स भी दिए गए हैं जो कि इस सेग्मेंट में आपको पहली बार देखने को मिलेंगे। तो आइये जानते हैं उन फीचर्स के बारे में –

1)- इन्फोटेंमेंट सिस्टम: Kia Sonet में कंपनी सेग्मेंट में सबसे बेहतर और बड़े साइज का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे रही है। इसमें 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है, जिसे आप आसानी से एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। यह फीचर सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिला है, जो कि इस प्राइस सेग्मेंट की एसयूवी में देखने को नहीं मिलता है।

2)- मल्टी ड्राइव मोड्स: नई Kia Sonet में कंपनी अलग अलग ट्रैक्शन और ड्राइविंग मोड्स भी दे रही है। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के नाम से तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। वहीं ट्रैक्शन कंट्रोल के तौर पर इसमें स्नो, मड और सैंड जैसे ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिए गए हैं, जिससे आप अलग अलग तरह के सड़कों पर अपनी एसयूवी को ड्राइव कर सकते हैं।

3)- वेंटिलेटेड सीट्स: यह एक बेहद ही महत्वपूर्ण फीचर है जो कि इस सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगा। हालांकि Hyundai अपनी मशहूर गाड़ियों Creta, और Verna में इस फीचर को देती है। लेकिन Kia Sonet अपने सेग्मेंट में पहली ऐसी गाड़ी होगी जिसमें यह फीचर दिया जाएगा। कंपनी ने इससे पहले Kia Seltos में भी वेंटिलेटेड सीट का फीचर दिया था।

Kia Sonet Kia Sonet में दिया गया एयर प्यूरिफायर सिस्टम।

4)- वायरस प्रोटेक्शन फिल्टर: किया सोनेट में कंपनी ने सेग्मेंट की फर्स्ट PM2.5 ग्रेड के यर प्यूरिफायर प्रोटेक्शन सिस्टम दिया गया है। इस फीचर्र को पहली बार कंपनी ने अपने किया सेल्टॉस में दिया था। यह फीचर कार के भीतर किसी भी तरह के वायरस को प्रवेश करने से रोकता है। हालांकि इसके बारे में अभी अधिक जानकारी मिलना बाकी है, जो कि समय के साथ पता चल जाएगा।

Kia Sonet Kia Sonet में कंपनी ने फुली LED लाइट्स दिया है।

5)- LED लाइटिंग: Kia Sonet में कंपनी ने फुल LED हेडलैंप दिया है, यह भी अपने सेग्मेंट के सबसे यूनिक फीचर्स में से एक है। कंपनी का दावा है कि इसमें जो LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं उन्हें भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसके अलावां इस एसयूवी में LED टेललैंप और प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं।

6)- फ्रंट पार्किंग सेंसर्स: Kia Sonet में कंपनी फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिया गया है, यह अपने सेग्मेंट की दूसरी गाड़ी है जिसमें यह फीचर दिया गया है। इससे पहले Mahindra XUV 300 में यह फीचर दिया गया था। पार्किंग के लिए यह बेहद ही अहम फीचर है। इससे आप मुश्किल और तंग जगहों पर भी अपनी गाड़ी को आसानी से पार्क कर सकते हैं।

Kia Sonet में कंपनी ने BOSE के दमदार स्पीकर दिए हैं।

7)- म्यूजिक सिस्टम: इस SUV में एक और बेहतरीन फीचर दिया जा रहा है, कंपनी इसमें Bose कंपनी का म्यूजिक सिस्टम दिया है जो कि मूड लाइट्स सिस्टम से लैस है। किया सोनेट में कंपनी 7 प्रीमियम स्पीकर दे रही है। जो कि LED साउंड मूड लाइटिंग सिस्टम के साथ आती हैं।

8)- GT लाइन: कंपनी ने इस एसयूवी को जीटी लाइन अपियरेंस पैकेज के साथ भी पेश किया है। यह टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। जीटी लाइन के वैरिएंट में कंपनी ने फ्रंट ग्रिल में रेड एक्सेंट के साथ 16 इंच का एलॉय व्हील, रेड ब्रेक कैलिपर, साइड और पीछे की तरफ रेड पिंस्ट्रिप दिया है। इसके अलावां केबिन के भीतर कंपनी ने एल्युमिनियम पैडल और सीट्स पर भी रेड एक्सेंट का प्रयोग किया है, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

Kia Sonet Kia Sonet में तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स को शामिल किया गया है।

9)- UVO कनेक्टिविटी: इस एसयूवी में कंपनी ने UVO कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया है, जिसमें कुल 57 फीचर्स शामिल हैं। यह सेग्मेंट की पहली गाड़ी है जिसमें इतने ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। इसका वॉयस कमांड सिस्टम आपको अपनी आवाज से ही कार के विंडो से लेकर इन्फोटेंमेंट तक को ऑपरेट करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावां इसमें स्मार्ट वाच सिस्टम भी दिया गया है।

10)- डीजल ऑटोमेटिक: Kia Sonet देश की पहली सब फोर मीटर एसयूवी है जिसे डीजल इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस कर पेश किया गया है। इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के साथ आता है। डीजल इंजन के अलावां यह एसयूवी 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Motors का एक साल में 1 लाख Sonet एसयूवी बेचने का लक्ष्य! बुक हो चुकी हैं 25,000 यूनिट्स
2 EMoS WYLD: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी इतने किलोमीटर, कीमत है इतनी
3 बाइक के दाम में कंपनी बेच रही है Maruti Alto और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 40,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
यह पढ़ा क्या?
X