ताज़ा खबर
 

Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक भारत में लॉकडाउन के बाद लॉन्च होने जा रही है ये गाड़ियां, कीमत महज 5.5 लाख रुपये से शुरू!

Nissan ने हाल ही में अपनी 12 नई गाड़ियों की लांचिंग को लेकर खुलासा कर दिया है, भारत में कंपनी अपनी नई Magnite एसयूवी को पेश करने की भी तैयारी कर रही है।

भारतीय बाजार में सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट SUV वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है।

Upcoming Suv’s Under 10 Lakh: कोरोना वायरस महामारी ने देशभर के व्यवसाय और उद्योग की गति को लगभग रोक दिया है। भारत का मोटर वाहन उद्योग अभी भी संघर्ष की स्थिति में है। हालांकि, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ‘आत्मानिभर भारत’ पहल के तहत इस क्षेत्र को आगे बढ़ाने की योजना पेश की है। हालांकि लॉकडाउन के कारण कई वाहन निर्माताओं ने नए प्रोडक्ट की लांचिंग को रोक दिया है। आइए बताते हैं, कि भारत में कौन-कौन सी गाड़ियां आने वाले महिनोंं में लॉन्च होने जा रही है। जिनकी कीमत 5 से 12 लाख रुपये के बीच होगी।

Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन Kia Sonet को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस कार में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 7.5 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तय की जा सकती है।

Nissan Magnite: निसान ने हाल ही में अपनी 12 नई गाड़ियों की लांचिंग को लेकर खुलासा कर दिया है, भारत में कंपनी अपनी नई Magnite एसयूवी को पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस एसयूवी के बेस वैरिएंट में 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन और 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल कर सकती है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 5.25 लाख रुपये से लेकर 8 लाख तक रखी जा सकती है।

Maruti S-cross: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Maruti S-Cross को पेट्रोल वैरिएंट को लांच करने जा रही है। इस कार को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान देश के सामने पेश किया था। नई Maruti S-Cross के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का नया BS6 इंजन दिया जाएगा। जो कि 104.69 PS की दमदार पावर और 138 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें स्मार्ट हाइब्रिड डुअल बैटरी तकनीक का भी प्रयोग कर सकती है। इस कार की भारतीय बाजार में कीमत 9.90 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Next Stories
1 Maruti Swift का 15 सालों का शानदार सफर! अब तक 22 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, इन वजहों से बनी है लोगों की पंसदीदा कार
2 Mahindra अपनी गाड़ियों पर दे रही है खास डिस्काउंट,100% लोन के साथ 2021 से EMI शुरू करने का विकल्प भी शामिल! जानें डिटेल
3 नई Mahindra Scorpio और Xuv500 की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, नए इंजन और फीचर्स के साथ देखें कब होगी भारत में एंट्री!
ये पढ़ा क्या?
X