ताज़ा खबर
 

Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक भारत में लॉन्च होंगी ये 5 किफायती सनरूफ गाड़ियां! देखें क्या होंगे फीचर्स

जापानी वाहन निर्माता निसान ने भारत में अपनी नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के संकेत दे दिए हैं। जिसे फिल​हाल Magnite कहा जा रहा है। इस कार को कंपनी सनरूफ विकल्प के साथ भारत में लॉन्च करेगी।

निसान मैग्नाइट के इंटीरियर में कई खास फीचर्स मिलने की उम्मीद है

Cheapest Cars with Sunroof : भारतीय बाजार में इन दिनो लोग गाड़ियों को खरीदते समय सनरूफ के बारे में जरूर जानकारी लेते हैं। हालांकि सनरूफ एक ऐसा फीचर है, जो हाई-एंड प्रीमियम कारों में दिया जाता था। लेकिन अब चीजें बदल गई हैं, और वाहन निर्माता सनरूफ का विकल्प मास सेगमेंट की गाड़ियों में भी उपलब्ध करा रहे हैं। वर्तमान में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, हुंडई वरना, महिंद्रा एक्सयूवी 300, टाटा नेक्सॉन जैसी कई कारों में सनरूफ का फीचर मिलता है। वहीं भारत में आने वाले कुछ महीनों में 5 नई गाड़ियां सनरूफ फीचर के साथ लॉन्च की जाएंगी। यहां खास बात यह है कि इन आगामी कारों की प्राइस रेंज काफी कम होगी। आइए आपको बताते हैं इन गाड़ियों की पूरी लिस्ट:

Kia Sonet: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ अगस्त 2020 में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को लॉन्च करेगी। कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में इसके प्री-प्रोडक्शन वर्जन को पेश किया था। हालांकि उसमें सनरूफ का विकल्प नहीं दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल में सनरूफ को फैक्ट्री-फिटेड विकल्प के रूप में पेश करेगी। किआ सॉनेट को सेल्टॉस की तरह ही HT और GT Line वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जिसमें तीन इंजन 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा।

Hyundai i20: हुंडई भारत में इस साल के अंत तक नई i20 को लॉन्च करेगी। बता दें, i20 के नए मॉडल को फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ के साथ कई बार देखा गया है। यह कार इस सेगमेंट में सनरूफ के साथ इकलौती कार होगी। जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है।

Nissan Magnite: जापानी वाहन निर्माता निसान ने भारत में अपनी नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के संकेत दे दिए हैं। जिसे फिल​हाल Magnite कहा जा रहा है। इस कार को कंपनी सनरूफ विकल्प के साथ भारत में लॉन्च करेगी। हालंकि यह फीचर सिर्फ एसयूवी के टॉप-एंड वैरिएंट में दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को मई में लॉन्च किया जाना है, लेकिन कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के कारण इसकी लांचिंग तारीख बढ़ा दी गई है। इंजन विकल्पो की बात करें तो यह 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी।

Renault HBC: फ्रांस कार निर्माता कंपनी रेनो इन दिनों अपनी नई एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस एसयूवी को परीक्षण के दौरान स्पॉट भी किया गया है। फिलहाल इस कार के नाम को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है इसका कोडनेम HBC रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक HBC के टॉप-एंड वेरिएंट में सनरूफ का विकल्प मिल सकता है। इंजन विकल्पो में इसे 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

New Honda City: वर्तमान में भी होंडा सिटी में सनरूफ का विकल्प दिया जाता है, इसी तरह नेक्सट जेनरेशन होंडा सिटी को भी फैक्ट्री-फिटेड पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। नई होंडा सिटी को भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। जिसमें 1.5-लीटर का i-VTEC पेट्रोल और एक 1.5-लीटर का i-DTEC डीजल इंजन मिलने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS iQUBE First Ride Review: बेहतर परफॉर्मेंस और शानदार फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर! Bajaj Chetak को मिलेगी कड़ी टक्कर
2 Coronavirus Test: अब राह चलते होगी COVID-19 की टेस्टिंग! इस शहर में शुरू हुआ देश का पहला ड्राइव-थ्रू टेस्ट सेंटर, जानें पूरी डिटेल
3 BS6 Mahindra Bolero के बेस और टॉप में कौन सा वैरिएंट आपके बजट में है फिट! फीचर्स और कीमत के साथ जानें पूरी डिटेल