ताज़ा खबर
 

Kia Sonet से लेकर Tata HBX तक, इस अगस्त महीने में देश में आने वाली हैं यह दमदार गाड़ियां! जानिए कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

Kia Sonet कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली तीसरी गाड़ी होगी, इसे कल यानी 5 अगस्त को बाजार में पेश किया जाएगा। इसके अलावां Tata HBX को बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था।

Kia Sonet Price, Kia Sonet Launch Date, Upcoming car launches in august, upcoming cars in august, tata hbx,Kia Sonet को कल भारत में पेश किया जाएगा और यहीं से इसका वर्ल्ड प्रीमियर होगा।

Upcoming Car Launches in August: इस साल की शुरूआत ही देश के ऑटो सेक्टर के लिए खासी निराशाजनक रही, शुरूआत में वाहन निर्माता कंपनियों ने बाजार में अपने मॉडलों को नए BS6 मानक के अनुसार अपडेट कर बाजार में उतारना शुरू किया और उसी दौरान मार्च महीने से देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू हो गया। बीता महीना बहुत ही मुश्किलों भरा रहा, लेकिन जुलाई महीने से कारोबार फिर से पटरी पर आता नजर आ रहा है। इसी के साथ अगस्त महीने में कई कंपनियां नए मॉडलों को पेश करने की तैयारी में हैं, तो आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में –

Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन के तौर पर Kia Sonet कॉम्पैक्ट एसयूवी कल यानी 5 अगस्त को पेश करने जा रही है। इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर यहीं भारत से ही होगा, इसका प्रोडक्शन कंपनी आंध्र प्रदेश स्थित अपने प्लांट से करेगी और यहीं से इसे अन्य देशों में एक्सपोर्ट भी किया जाएगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में यह कंपनी की पहली गाड़ी होगी, उम्मीद है कि कंपनी इसे 7 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है। बाजार में आने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza औ Hyundai Venue को टक्कर देगी।

Tata HBX: देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की आने वाली माइक्रो एसयूवी को भी इसी अगस्त महीने में पेश किया जा सकता है। कंपनी ने इसके कॉन्सेप्ट वर्जन को पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था, उम्मीद है कि अब इसके प्रोडक्शन वर्जन को देश के सामने पेश किया जाएगा। यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे कम कीमत की एसयूवी हो सकती है। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Mahindra KUV 100 को टक्कर देगी।

Hyundai Elite i20: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई भी अपनी बेस्ट सेलिंग मॉडल Elite i20 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को इसी अगस्त महीने में लांच कर सकती है। हालांकि ग्लोबल मार्केट में यह प्रीमियम हैचबैक कार मौजूद है लेकिन इसे भारत में भी जल्द ही लांच किया जाएगा। हाल के दिनों में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। नए अपग्रेडेड मॉडल और तकनीक के साथ ही इस कार में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा, इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है।

Renault Duster Turbo: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रेनो भी बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी डस्टर के नए टर्बो पेट्रोल वैरिएंट को लांच कर सकती है। इसमें कंपनी 1.3 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी, जो कि 154bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसे अप्रैल महीने में ही लांच किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसकी लांचिंग में देरी हुई है। अब खबर है कि इसे अगस्त महीने में लांच किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Toyota Urban Cruiser: आ रही है नई दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी, कंपनी ने जारी किया टीजर! Maruti Brezza पर होगी बेस्ड
2 TVS Ntorq 125 खरीदना पड़ेगा महंगा! BS6 अपडेट के बाद कंपनी ने दूसरी बार बढ़ाए दाम, जानें नई कीमतें
3 Techo Electra ने बाजार में लांच किया इलेक्ट्रिक मोपेड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70km और कीमत है बस इतनी
ये पढ़ा क्या?
X