ताज़ा खबर
 

इंतजार खत्म: भारत से हुआ Kia Sonet का वर्ल्ड प्रीमियर, तस्वीरों के साथ देखिए कैसी है नई SUV! कीमत और फीचर्स से देगी Maruti Brezza को टक्कर

Kia Sonet को कंपनी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ 1.0 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल और डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza को टक्कर देगी।

Author August 7, 2020 2:47 PM
Kia Sonet world premier, Kia Sonet Launch, Kia Sonet unveiled, Kia Sonet Price,Kia Sonet को फेस्टिव सीजन में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

Kia Sonet Price & Features with Pictures: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने आखिरकार अपनी नई एसयूवी Kia Sonet से पर्दा उठा दिया है। आज कंपनी ने डिजिटल इवेंट के माध्यम से अपनी इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर किया है। इसी के साथ कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली यह तीसरी कार है। महज एक साल में ही कंपनी ने भारतीय बाजार में 1 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा भी पूरा कर लिया है। कुल मिलाकर किया मोटर्स भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है और अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet से कंपनी को खासी उम्मीदे भी हैं।

कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी Kia Sonet के कॉन्सेप्ट वर्जन को भारत में पहली बार पेश किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट को खासा पसंद भी किया गया था। अब कंपनी ने इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन को पेश किया है, इन दोनों कारों के एक्सटीरियर में काफी समानता है या फिर यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी ने औटो एक्सपो के दौरान एक तरह से प्रोडक्शन रेडी वर्जन को ही पेश किया था।

Kia Sonet का एक्सटीरियर: कंपनी ने इस कार को खास स्पोर्टी लुक दिया है, इसमें टाइगर नोज फ्रंट ग्रिल को शामिल किया गया है। इसके अलावां इसमें 3D सेग्मेंट इंसर्ट भी दिया गया है। इसके GT लाइन वैरिएंट में कंपनी ने रेड हाईलाइट्स भी दिए है, जो कि स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। इसके फ्रंट बोनट को मसक्यूलर डिजाइन दिया गया है, और एयर इनटेक एरिया को हेक्सागोनल शेप में सिल्वर फीनिश दिया गया है।

Kia Sonet Launch, Kia Sonet unveiled, Kia Sonet Price Kia Sonet का साइड प्रोफाइल साधारण ही रखा गया है।

साइड प्रोफाइल: फ्रंट के मुकाबले इसके साइड प्रोफाइल को कंपनी ने साधारण ही रखा है। आकर्षक एलॉय व्हील के साथ ही इसमें कैरेक्टर लाइंस का भी बखूबी ख्याल रखा गया है। इसके अलावां इसमें “C” पिलर डिजाइन के साथ 16 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। कार के पिछले हिस्से में हर्ट बीट के लाइन के सिग्नेचर डिजाइन के टेल लाइट्स को शामिल किया गया है।

Kia Sonet Launch, Kia Sonet unveiled, Kia Sonet Price Kia Sonet का रियर प्रोफाइल।

बैक प्रोफाइल: यह नई एसयूवी Hyundai Venue पर बेस्ड है जो इसका डिजाइन काफी हद तक इससे मेल भी खाता है। हालांकि किया मोटर्स ने इसमें अपने खास स्पोर्टी एक्सेंट और अपील को देने की पूरी कोशिश की है। एसयूवी के साइड से लेकर पिछले हिस्से तक साइड पैनल्स दिए गए हैं, इसके अलावां स्किड प्लेट्स पर कंपनी ने रेड एक्सेंट दिया है, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

Kia Sonet का इंटीरियर: इस एसयूवी का इंटीरियर भी काफी आकर्षक है, जो कि हुंडई वेन्यू से मेल खाता है। इसके जीटी लाइन वैरिएंट के सीट्स पर रेड कलर की सिलाई की गई है जो कि इंटीरियर को स्पोर्टी बनाते हैं। इसके अलावां केबिन के भीतर बेहतर स्पेस भी दिया गया है। उम्मीद है कि इसका बूट स्पेस तकरीबन 350 लीटर के आस पास होगा जैसा कि, Hyundai Venue में देखने को मिला था।

Kia Sonet Launch, Kia Sonet unveiled, Kia Sonet Price Kia Sonet में कंपनी ने 57 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं।

फीचर्स: किया मोटर्स ने अपने इस एसयूवी के फीचर्स को और भी बेहतर बनाया है। इसमें बोस कंपनी के 7 स्पीकर और 10.25 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने एसयूवी के प्लास्टिक क्वॉलिटी को बेहतर बनाया है और इसे यूनिक बनाए रखने की पूरी कोशिश की है। इसके अलावां इसमें 57 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही Uvo कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया गया है, जिससे आप कार को स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

Kia Sonet Launch, Kia Sonet unveiled, Kia Sonet Price Kia Sonet के इंटीरियर में कंपनी ने स्पेस का भी खूब ख्याल रखा है।

जहां तक सेफ्टी फीचर्स की बात है तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल एसिस्ट कंट्रोल (HAC), व्हीकल स्टॅबिलिटी मैनेजमेंट (VSM) जैसे फीचर्स के साथ 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावां क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, ऑटो हेडलैंप, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Kia Sonet Launch, Kia Sonet unveiled, Kia Sonet Price Kia Sonet लांच होने के बाद सीधे तौर पर Maruti Brezza को टक्कर देगी।

इंजन क्षमता: Kia Sonet को कंपनी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ 1.0 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल और डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके डीजल वर्जन में भी टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। ऐसा ही इंजन विकल्प हुंडई वेन्यू में भी देखने को मिलता है।

क्या होगी कीमत: फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी को केवल प्रदर्शित मात्र किया है, इस एसयूवी को बिक्री के लिए फेस्टिव सीजन में लांच किया जा सकता है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 7 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है। कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग भी शुरू करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kwid ऑफर: अभी खरीदें कार 2021 में देने होंगे पैसे! होगी पूरे 47,000 रुपये की बचत, नहीं देनी होगी 4 महीनों तक EMI
2 Evoke 6061: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 470km, महज 15 मिनट में होगी चार्ज
3 Hyundai Creta ने सबको पछाड़ा, बनी बेस्ट सेलर एसयूवी ! देखिए देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा बेची जाने SUV की लिस्ट
IPL 2020 LIVE
X