ताज़ा खबर
 

Kia Sonet की डिलीवरी हुई शुरू, कीमत महज 6.71 रुपये और देती है 24 का माइलेज! जानिए वेटिंग पीरियड को लेकर क्या है रिपोर्ट?

Kia Sonet में कंपनी सेग्मेंट में सबसे बेहतर और बड़े साइज का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे रही है। इसमें 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावां इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के नाम से तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं।

Kia Sonet deliveries, Kia Sonet Delivery, Kia Sonet Waiting period, Kia Sonet Bookings, Kia Sonet Price

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में बाजार में अपने तीसरे वाहन के तौर पर सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 6.71 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी के लांच होते ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है, लेकिन डिमांड को देखते हुए इस एसयूवी की वेटिंग पीरियड भी बढ़ रही है।

Kia Sonet को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश किया है। इसे कंपनी ने कुल दो वैरिएंट और 15 ट्रिम में पेश किया है। जिसमें Tech Line और GT Line शामिल है। अब तक कंपनी ने इस एसयूवी के 25,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग कर ली है। जिस दिन इस एसयूवी की बुकिंग को शुरू किया गया था, अकेले उस दिन कंपनी ने इसके 6 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की थी।

मिलते हैं यह इंजन विकल्प: ई Kia Sonet को कंपनी कुल 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। इसके पेट्रोल वर्जन के एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 83 PS की दमदार पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

वहीं पेट्रोल के दूसरे वर्जन में कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 120 PS की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।इसके अलावां डीजल इंजन को भी दो अलग अलग ट्यून में पेश किया है। इसमें एक वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है जो कि 100 PS की दमदार पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Kia Sonet के वो 10 खास फीचर्स जो सेग्मेंट में मिलते हैं पहली बार

कितना करना होगा इंतजार: कंपनी के डीलरशिप द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार Kia Sonet के टॉप वैरिएंट्स की डिमांड सबसे ज्यादा है। ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा समय में HTX, HTX+ और GTX+ वैरिएंट के लिए तकरीबन 4 से 5 सप्ताह की वेटिंग है। वहीं एंट्री लेवल डीजल वैरिएंट का भी यही हाल है। वहीं HTE पेट्रोल के लिए सबसे ज्यादा 9 सप्ताह तक की वेटिंग देखने को मिल रही है। भले ही इस एसयूवी की बुकिंग शानदार रही हो लेकिन सारी बुकिंग बिक्री में बदल जाए यह जरूरी भी नहीं है। वैसे अपने सेग्मेंट में इस एसयूवी ने कम कीमत और बेहतर फीचर्स के चलते धूम मचा दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Datsun redi-GO: देश की सबसे सस्ती कार में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई कारें, जानें क्या है वजह
2 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor और Bajaj Platina जैसी बाइक्स! कीमत 14,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 नए अवतार में आ रही है Bajaj Pulsar NS200! कंपनी ने जारी किया टीजर VIDEO, जानें क्या होगा इसमें खास
यह पढ़ा क्या?
X