ताज़ा खबर
 

Kia Sonet पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, Hyundai Venue पर बेस्ड इस कार की कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरू!

कंपनी सॉनेट में (iMT) intelligent manual transmission का भी प्रयोग कर सकती है, जो ड्राइवर को क्लच पेडल का उपयोग किए बिना गियर शिफ्ट करने की अनुमति देता है।

खबरों की मानें तो Kia Sonet की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है।

Kia Sonet  : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी सेल्टॉस और Carnival(MPV) को लॉन्च कर भारत में अपने पैर मजबूत कर लिए हैं। जिसके बाद अब कंपनी भारत में अपनी तीसरी कार Kia Sonet को लॉन्च करने की तैयारी में है। Kia Sonet के कॉन्सेप्ट को हाल ही में समाप्त हुए मोटर शो में भी पेश किया है। जिसे फिल​हाल भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आइए बताते हैं इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत, फीचर्स और इंजन की जानकारी :

इंजन विकल्प: किआ सोनट भारत में सब4मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी में सेगमेंट करेगी। जिसमें तीन इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं। इस कार में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सॉनेट में (iMT) intelligent manual transmission का भी प्रयोग कर सकती है, जो ड्राइवर को क्लच पेडल का उपयोग किए बिना गियर शिफ्ट करने की अनुमति देता है। बता दें, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वहीं किआ सोनट के डीजल वैरिएंट में भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प जा सकता है।

एक्सटीरियर: लुक्स की बात करें तो इस कार में कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल, हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल, आइस-क्यूब एलईडी फॉग लैंप्स, रूफ रेल्स, सी-पिलर पर ब्लैक गार्निश और कनेक्टेड टेल लैंप्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे।

फीचर्स: किआ सोनेट में इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, बोस का साउंड सिस्टम, 10.25 इंच की टचस्क्रीन यूनिट के साथ एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और किआ यूवीओ कनेक्ट का विकल्प भी दिया जाएगा। बता दें, सॉनेट एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। जो भारत में लॉन्च होने पर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

कीमत: फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन खबरों की मानें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है। वहीं इसे इस साल के मिड तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Next Stories
1 स्मार्टफोन से भी कम कीमत में मिल रही है Hero Splendor जैसी शानदार बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 10,000 रुपये, बची हैं कुछ ही यूनिट्स
2 Bajaj Chetak से लेकर TVS iQube तक: देश के टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 95Km तक का ड्राइविंग रेंज और कीमत है बस इतनी
3 Royal Enfield: भारत में शुरू हुई BS6 Interceptor 650cc की बुकिंग, कीमत में होगा महज 10,000 रुपये का इजाफा देखें कब होगी लॉन्च
Coronavirus LIVE:
X