ताज़ा खबर
 

Kia Sonet का कमाल, एक दिन में ही बुक हो गईं 6,523 SUV, इन खास फीचर्स के चलते लोग कर रहे हैं पसंद! पढें पूरी डिटेल

Kia Sonet को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट वर्जन भारत में पहली बार पेश किया था। अब कंपनी ने इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन को पेश किया है, इस एसयूवी की सबसे खास बात ये है कि भारत से ही इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया गया है।

Kia Sonet Bookings, Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet Specification, Kia Sonet Detail, Kia Sonet Booking Amount Bookings, Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet Specification, Kia Sonet Detail, Kia Sonet Booking Amount Bookings, Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet Specification, Kia Sonet Detail, Kia Sonet Booking AmountKia Sonet को सितंबर महीने में लांच किया जा सकता है।

Kia Sonet Bookings: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन के तौर पर नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर भारत से किया गया है और बीते गुरूवार को इस एसयूवी की बुकिंग को आधिकारिक तौर पर शुरू की गई। महज एक दिन में ही कंपनी ने इस SUV के 6,523 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार कंपनी नई Kia Sonet को आगामी सितंबर महीने में फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय बाजार में लांच करेगी। बाजार में आने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर Maruti Brezza और Hyundai Venue जैसे एसयूवी को टक्कर देगी। इस एसयूवी को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अपने नजदीकी डीलरशिप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको महज 25,000 रुपये की धनराशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी।

Kia Sonet को कंपनी नए और अत्याधुनिक फीचर्स के साथ बाजार में पेश करेगी। कंपनी का दावा है कि इसमें सेग्मेंट के हिसाब से 30 से ज्यादा बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है, जो इसे सबसे आगे रखते हैं। इसके अलावां इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए जा रहे हैं, जो आज के समय में ट्रेंड में है। तो आइये जानते हैं कि आखिर इस एयसूवी को लोग इतना पसंद क्यों कर रहे हैं-

इंजन क्षमता: Kia Sonet को कंपनी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ 1.0 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल और डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके डीजल वर्जन में भी टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। ऐसा ही इंजन विकल्प हुंडई वेन्यू में भी देखने को मिलता है।

डिजाइन और फीचर्स: इस एसयूवी में कंपनी ने टाइगर नोज ग्रिल के साथ ही आकर्षक डिजाइन का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया गया है। कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो कि इसे सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाते हैं। जैसे कि इसमें Bose का साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 10.25 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, UVO कनेक्टेड कार सिस्टम जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

साइज और कीमत: जहां तक साइज की बात है तो कंपनी ने इसे बेहतर डिजाइन के साथ ही इसके साइज को भारतीय मानकों के अनुसार रखा है। इस एसयूवी की लंबाई 3,995 mm, चौड़ाई 1,790 mm और इसकी उंचाई 1,647 mm है। जैसा कि उम्मीद थी इस एसयूवी की लंबाई वैसी ही है। इसमें 2,500 mm का व्हीलबेस दिया गया है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 211एमएम का है। इसके अलावां इसमें 392 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, और इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 7 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में घर लाएं Hero Splendor और Bajaj CT 100 जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 15,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
2 इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के होंगे यह 8 बड़े फायदे! होगी पैसों की भारी बचत और मिलेगी सरकार मदद भी, पढें पूरी डिटेल
3 Pravaig Extinction MK1: आ रही है सबसे दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 504Km! जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X