ताज़ा खबर
 

Kia Sonet की आधिकारिक तस्वीरें हुई जारी, एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक सब कुछ आया सामने! देखें कैसी है यह SUV

Kia Sonet को आगामी 7 अगस्त को दुनिया के सामने पहली बार पेश करेगी और भारत से ही इसका वर्ल्ड डेब्यू भी किया जाएगा। इसके अलावां कंपनी भारत में ही इस एसयूवी का प्रोडक्शन करेगी और अन्य देशों में इसे एक्सपोर्ट किया जाएगा। इस SUV को सितंबर महीने में बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है।

Kia Sonet official images, Kia Sonet Pictures, Kia Sonet Exterior image, Kia Sonet interior imageKia Sonet को कंपनी ने पहली बार इसी साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था।

Kia Motors ने आज अपनी आने वाली सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet की आधिकारिक तस्वीरों को जारी किया है। इस बार कंपनी ने एसयूवी के एक्स्टीरियर के साथ साथ इंटीरियर से भी पर्दा उठाया है। कंपनी ने इस एसयूवी को बिल्कुल ही नया लुक और डिजाइन दिया है, इसके अलावां इस एसयूवी में कंपनी ने कुछ खास फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाने में पूरी मदद करते हैं।

Kia Sonet को पहली बार कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था। अब कंपनी ने इसके जो स्केच जारी किए हैं वो काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट से ही मेल खाते हैं। इसके फ्रंट में कंपनी ने टाइगर नोज ग्रिल दिया है और इसके अलावां इसमें फ्रंट को बोल्ड लुक के साथ ही आकर्षक कैरेक्टर लाइन से सजाया गया है, जो कि SUV को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

Kia Sonet official images, Kia Sonet Pictures, Kia Sonet Exterior image, Kia Sonet interior image Kia Sonet के पिछले हिस्से को भी कंपनी ने स्पोर्टी लुक दिया है।

किया ग्लोबल डिजाइन के हेड और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट करीम हबीब ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है कि, हम नई Kia Sonet को बाजार में लाने को लेकर खासे उत्साहित हैं। हमने इस एसयूवी को नए स्पोर्टी डिजाइन के साथ ही डायनमिक लुक दिया है। इसके अलावां इस एसयूवी के कलर को लेकर भी खासा ध्यान रखा गया है जो कि भारतीय ग्राहकों को बेशक पसंद आएगा।

भारत में होगा वर्ल्ड प्रीमियर: बता दें कि, नई Kia Sonet को आगामी 7 अगस्त को दुनिया के सामने पहली बार पेश करेगी और भारत से ही इसका वर्ल्ड डेब्यू भी किया जाएगा। इसके अलावां कंपनी भारत में ही इस एसयूवी का प्रोडक्शन करेगी और अन्य देशों में इसे एक्सपोर्ट किया जाएगा। बाजार में आने के बाद कंपनी की तरफ से भारत में पेश की जाने वाली यह तीसरी गाड़ी होगी। इससे पहले कंपनी Kia Seltos और Carnival एमपीवी को पेश कर चुकी है।

Kia Sonet official images, Kia Sonet Pictures, Kia Sonet Exterior image, Kia Sonet interior image Kia Sonet के इंटीरियर की स्केच तस्वीर।

इंजन क्षमता: Kia Sonet में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। बता दें कि, इन्हीं तीनों इंजन का प्रयोग Hyundai Venue में भी किया गया है। बतातें चले कि किया मोटर्स मुख्य रूप से हुंडई की ही ब्रांड है।

मिलेंगे यह खास फीचर्स: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी में कंपनी एलॉय व्हील, बॉडी कलर डोर हैंडल, यूनिक डिजाइन के टेल लाइट्स और ब्लैक गार्निश पेंट स्कीम का प्रयोग किया है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने LED टेल लाइट का प्रयोग किया है जो कि सेंटर में लगे “KIA” के लोगो से होते हुए पूरे पिछले पैनल को कवर करता है। कंपनी ने इसके फ्रंट के तर्ज पर ही इसके पिछले हिस्से को भी काफी स्पोर्टी लुक दिया है।

Kia Sonet official images, Kia Sonet Pictures, Kia Sonet Exterior image, Kia Sonet interior image Kia Sonet में कंपनी कुछ ऐसे फीचर्स भी दे सकती है जो सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

सेग्मेंट में पहली बार मिलेंगे यह खास फीचर्स: खबर है कि कंपनी नई Kia Sonet कुछ ऐसे फीचर्स को भी शामिल कर सकती है, जो कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। जैसे कि इसमें कंपनी Bose के ऑडियो सिस्टम सहित 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है। इस साइज का सिस्टम आम तौर पर फुल साइज एसयूवी में देखने को मिलता है।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले नई Kia Sonet की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को 7 लाख रुपये से लेकर 13 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue जैसी एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti और Hyundai की टॉप 3 सबसे सस्ती CNG कारें! शुरुआती कीमत महज 4.32 लाख रुपये और देती है 33Km का माइलेज
2 Fact Check: क्या सच में Tata की आने वाली इलेक्ट्रिक कार EVision सिंगल चार्ज में चलेगी 1000km! पढें पूरी रिपोर्ट
3 Hyundai Creta ने मचाई धूम: लॉकडाउन के बीच भी बुक हो गई 55,000 से ज्यादा SUV! इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड
ये पढ़ा क्या?
X