ताज़ा खबर
 

Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक अगले कुछ महीनों में लॉन्च होंगी ये कॉम्पैक्ट Suv’s , कीमत महज 5.25 लाख से होगी शुरू!

Kia Motors ने 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को पेश किया था। इस कार को कंपनी जल्द ही बाजार में पेश करेगी। इसे दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

हमारी सूची में अगला नाम रेनो की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी HBC का है।हमारी सूची में अगला नाम रेनो की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी HBC का है।

Upcoming Compact Suv’s : इस साल ऑटो एक्सपो में वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी कई प्रोडक्ट को पेश किया। इनमें कुछ ऐसी गाड़ियां थी जिनका कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया गया, तो कुछ कंपनी की प्रोडक्शन वर्जन कारें थी जिन्हें अगले कुछ वर्षों में लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक हैचबैक से लेकर सेडान तक भारत में अगले 12 महीनों में 20 से अधिक नई गाड़ियां लॉन्च होंगी। फिलहाल हम आपके लिए लेकर आए हैं, कुछ सब कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों की सूची। इन गाड़ियों को भारत में त्यौहारी सीजन के दौरान यानी दिवाली 2020 से पहले लॉन्च किया जाएगा।

Nissan Magnite : हमारी सूची में सबसे पहला नाम जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan की नई एसयूवी Nissan Magnite का है। Nissan Magnite में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता वाले 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। बता दें, रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी की कीमत महज 5.25 लाख रुपये हो सकती है। इस लिहाज ये अपने सेग्मेंट की सबसे कम कीमत की एसयूवी में से एक है।

Kia Sonet: किया मोटर्स ने 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को पेश किया था। इस कार को कंपनी जल्द ही बाजार में पेश करेगी। इसे दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। जिसमें एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन होगा। इसके अलावा इस कार में सेगमेंट लीडिंग सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल सीट्स, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर आदि फीचर्स भी दिए जाएंगे। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 7 से 10 लाख के बीच हो सकती है।

Renault HBC (KIGER): हमारी सूची में अगला नाम रेनो की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी HBC का है। इस आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी को रेनॉल्ट किगर कहा जाता है। इस कार में फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं इंजन विकल्प में 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 99bhp की पावर और 160Nm का टार्क जेनरेट करेगा। कीमत की बात करें तो इसी कीमत 6 से 9 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Toyota Urban Cruiser: Suzuki-Toyota जाइंट वेन्चर के तहत भारत में टोयोटा की दूसरी कार एक सब-4 मीटर SUV होगी, जो Maruti Vitara Brezza पर आधारित होगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को Toyota Urban Cruiser नाम दिया जाएगा। इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को अगस्त 2020 के आसपास लॉन्च किया जाएगा। इंजन विकल्प के तौर पर इसमें एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 104bhp की पावर और 138Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस कार को कंपनी 7.5 से 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 BS6 Mahindra Scorpio: जानिए कौन सा वैरिएंट है आपके लिए फुल पैसा वसूल! कीमत और फीचर्स सहित पूरी जानकारी
2 Royal Enfield Meteor 350 से लेकर Himalayan 650 तक भारत में कंपनी लॉन्च करेगी ये नई बाइक्स, खास फीचर्स के साथ इतनी होगी कीमत!
3 Maruti और Hyundai मई महीने से शुरू करेंगे कारों का प्रोडक्शन! शर्तों के साथ होगा वाहनों का निर्माण